'IPL चैंपियन बनने के बाद धोनी ने ट्रॉफी लेने के लिए क्यों बुलाया', अंबाती रायडू ने NDTV पर किया खुलासा

Ambati Rayudu Interview: सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी रायडू ने आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद NDTV से बात की और फाइनल में टीम के माहौल को लेकर बात की.

IPL 2023 के फाइनल में सीएसके ने गुजरात को हराकर खिताब जीत लिया. पांचवीं बार सीएसके ने आईपीएल का खिताब जीता था. वहीं, यह आईपीएल मैच अंबाती रायडू (Ambati Rayudu Interview) के आईपीएल करियर का आखिरी मैच रहा. बता दें कि मैच के बाद सीएसके के सभी खिलाड़ियों ने भरपूर जश्न मनाया. वहीं, रायडू जीत का जश्न मनाते समय काफी इमोशनल भी नजर आए थे और कहा कि मैं इस मौके पर अपने फैन्स और परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे इतना सपोर्ट किया. रायडू आईपीएल इतिहास के इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम 6 आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड है. रायडू ने अपने आईपीएल रिटायरमेंट के बाद NDTV से बात की और अपने अनुभव शेयर किए. 

जीत के बाद भावुक हो गया था
रायडू ने NDTV से बात करते हुए कहा कि चैंपियन बनने के बाद मैं काफी इमोशनल हो गया था. यह मेरा आखिरी आईपीएल मैच था. अचानक मेरे आंखों से आंसू आ गए थे. हमने जीत का भरपूर जश्न मनाया. यह एक शानदार अनुभव था. 

अपनी पारी को लेकर क्या बोले रायडू
फाइनल मैच में रायडू ने बड़ा स्कोर भले ही नहीं बनाया था लेकिन उनकी छोटी सी पारी ने मैच को पलटने का काम किया था. रायडू ने 8 गेंद पर 19 रन की पारी खेली थी. अपनी उस पारी को लेकर रायडू ने कहा कि, यकीनन मेरी पारी अहम थी लेकिन मैं समझता हूं कि उस मैच में हर एक की पारी मैच जीताने के लिए अहम थी. मेरे से पहले रहाणे ने जो रन बनाए वो भी काफी अहम थे. शिवम दुबे ने जो 2 छक्के लगाए थे उसने मैच के माहौल को हमारे तरफ मोड़ने का काम किया था. वहीं फिर जडेजा ने जो आखिर में किया वो कमाल था. रायडू ने फाइनल मैच में कॉनवे और ऋतुराज की पारी को भी अहम बताया.


धोनी ने चैंपियन बनने के बाद ट्रॉफी लेने के लिए रायडू को किया आगे
धोनी के इस जेस्चर पर रायडू ने कहा कि, 'जब हमें ट्रॉफी मिलने वाली थी तब उस समय धोनी मेरे और जडेजा के पास आए थे और उन्होंने कहा कि, आपको मेरे साथ चलकर ट्रॉफी उठानी है. यह काफी स्पेशल था. यही धोनी हैं, उनके जैसा कोई नहीं है.'

फाइनल में बल्लेबाजी करने जा रहा था तो क्या सोच रहे थे रायडू
अपने अनुभव को लेकर रायडू ने कहा, मैं ज्यादा कुछ नहीं सोच रहा था. मैं सिर्फ यह जानता था कि गेंद को देखकर उसपर शॉट खेलूंगा. आपको अपने अभ्यास पर भरोसा होना चाहिए. मैं सिर्फ टीम के लिए परफॉर्मेंस करने के बारे में सोच रहा था.

हम सभी ने आंखें बंद कर ली थी
रायडू ने कहा कि, आखिरी समय में धोनी भावुक थे. हम भी इमोशनल हो गए थे मैं धोनी के पीछे ही था, मैच के दौरान मैं अपनी जगह नहीं बदल रहा था.रायडू ने कहा कि, हम सभी ने आखिरी गेंद नहीं देखी, धोनी के साथ हम सभी ने अपनी आंखें बंद कर ली थी. 

सीएसके में आने को लेकर क्या बोले
रायडू ने कहा कि, जब 2018 में मुझे सीएसके में जाने का मौका मिला तो मैं काफी खुश था. मैंने मुंबई के लिए आईपीएल खेला था. उसके बाद सीधे सीएसके में आकर खेलने मेरे लिए काफी अच्छा अवसर था. रायडू ने कहा कि मैं काफी खुश था. ऐसा लग रहा था कि मैं अपने घर वापस आ गया हूं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी बॉल पर CSK की जीत देख होश खो बैठा फैन, दरवाज़ा तोड़ जश्न हुआ वायरल, Video
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com