Akash Chopra: रोहित के बाद ये खिलाड़ी होंगे टेस्ट कप्तान के लिए बड़े दावेदार, आकाश चोपड़ा के बयान ने मचाई हलचल

Akash Chopra on Test Captain Option: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के जाने के बाद ओपनर शुबमन गिल (Shubman Gill) को गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व करते देखा जाएगा

Akash Chopra: रोहित के बाद ये खिलाड़ी होंगे टेस्ट कप्तान के लिए बड़े दावेदार, आकाश चोपड़ा के बयान ने मचाई हलचल

Akash Chopra on Team India Test Captain After Rohit Sharma

Akash Chopra on Test Captain Option: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऋषभ पंत निकट भविष्य में रोहित शर्मा की जगह टेस्ट कप्तान बन सकते हैं. चोपड़ा ने पंत को '24 कैरेट गोल्ड' टेस्ट क्रिकेटर कहा और कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज जैसा 'गेमचेंजर' रोहित के लम्बे रिप्लेसमेंट के रूप में सही हो सकता है. चोपड़ा ने पंत के साथ-साथ शुबमन गिल (Akash Chopra on Shubman Gill as Test Captain) को भी संभावित विकल्प के रूप में नामित किया है और हालांकि उनके कप्तानी कौशल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 (IPL 2024) सीज़न में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के जाने के बाद ओपनर शुबमन गिल को गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व करते देखा जाएगा. दूसरी ओर, उम्मीद है कि पंत चोट से लंबे समय से वापसी करेंगे और वह दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी का नेतृत्व भी करेंगे.

"मैं बहुत लंबे समय के बारे में बात कर रहा हूं, यह शुबमन गिल हो सकता है. मैं अभी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, मैं दूर के भविष्य के बारे में बात कर रहा हूं. यह ऋषभ पंत हो सकता है. टेस्ट क्रिकेटर के रूप में ऋषभ पंत 24 कैरेट सोना हैं." आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो में कहा. वह भी उनमें से एक हो सकते हैं. वह गेम-चेंजर हैं. इसलिए जब रोहित कहेंगे कि उनका टेस्ट क्रिकेट खत्म हो गया है और आप किसी और को कप्तान नियुक्त कर सकते हैं तो मैं इन दोनों में से एक की ओर देखूंगा."

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा है कि पंत अगले आईपीएल सीज़न से एक्शन में वापस आएंगे. पिछले साल दिसंबर में एक भयानक दुर्घटना में उनकी कार के डिवाइडर से टकराने और आग लगने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत की बाल कट गई थी. कई चोटों का सामना करने के बाद, पंत 40 दिनों के बाद अपने पैरों पर वापस आ गए और गुरुवार को, वह जादवपुर यूनिवर्सिटी साल्ट लेक कैंपस मैदान में दिल्ली कैपिटल्स के प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपने साथियों के साथ शामिल हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांगुली (Sourav Ganguly on Rishabh Pant Fitness) ने पंत पर अपडेट देते हुए संवाददाताओं से कहा, "वह (पंत) अब अच्छे हैं. वह अगले सीजन में आईपीएल में खेलेंगे." भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा कि पंत 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले टीम पर रणनीति बनाने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर यहां आए हैं. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पिछले सीज़न में पंत की अनुपस्थिति में डीसी का नेतृत्व किया और नीचे से दूसरे स्थान पर रहे. गांगुली ने कहा, "ऋषभ यहां अभ्यास नहीं करेंगे. उनके अभ्यास में उतरने के लिए अभी भी समय है. जनवरी (2024) तक वह और भी बेहतर हो जाएंगे."



अन्य खबरें