Ajinkya Rahane ने दिए वापसी के बड़े संकेत, 24 बाउंड्री के साथ जड़ा दोहरा शतक, पृथ्वी शॉ ने भी ठोकी सेंचूरी

अजिंक्य रहाणे ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के क्वार्टर फाइनल मैच में 264 गेंद में 18 चौकों और छह छक्कों से नाबाद 207 रन बनाए हैं. जबकि यशस्वी जायसवाल ने 228 जबकि पृथ्वी शॉ ने 113 रन की पारी खेली.

Ajinkya Rahane ने दिए वापसी के बड़े संकेत, 24 बाउंड्री के साथ जड़ा दोहरा शतक, पृथ्वी शॉ ने भी ठोकी सेंचूरी

Ajinkya Rahane

नई दिल्ली:

भारतीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के दोहरे शतक से पश्चिम क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन शुक्रवार को चेन्नई में पूर्वोत्तर क्षेत्र के खिलाफ पहली पारी में दो विकेट पर 590 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithivi Shaw) ने भी शतक जड़ा. कल बारिश के कारण सिर्फ 25 ओवर का खेल हो पाया था लेकिन आज साफ मौसम का पूरा फायदा उठाते हुए पश्चिम क्षेत्र ने 98 ओवर में 474 रन बटोरे.

दिन का खेल खत्म होने पर रहाणे 264 गेंद में 18 चौकों और छह छक्कों से नाबाद 207 रन बनाकर खेल रहे थे. राहुल त्रिपाठी 25 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. जायसवाल ने 228 जबकि पृथ्वी ने 113 रन की पारी खेली.

पश्चिम क्षेत्र की टीम आज बिना विकेट खोए 116 रन से आगे खेलने उतरी. पृथ्वी ने 61 जबकि जायसवाल ने 55 रन से पारी को आगे बढ़ाया.


पृथ्वी ने अधिक आक्रामक रुख अपनाया और जायसवाल के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने इस दौरान शतक भी पूरा किया.

पृथ्वी हालांकि शतक पूरा करने के बाद जल्द ही अंकुर मलिक की गेंद पर विकेटकीपर आशीष थापा को कैच दे बैठे जिससे जायसवाल के साथ उनकी 206 रन की साझेदारी का अंत हुआ. उन्होंने 121 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के मारे.

जायसवाल और रहाणे ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 333 रन की साझेदारी की और पूर्वोत्तर के गेंदबाजों के खिलाफ मनमर्जी से रन बटोरे.

रोंगसेन जोनाथन ने बिश्वोरजीत कोंथोजैम के हाथों कैच कराके जायसवाल की पारी का अंत किया. उन्होंने 321 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके और तीन छक्के मारे.

रहाणे ने इसके बाद त्रिपाठी के साथ पारी को आगे बढ़ाया. उन्होंने इस दौरान अपना दोहरा शतक भी पूरा किया.

VIDEO: सुरेश रैना ने वापसी का किया ऐलान, तो महान ब्रायन लारा ने कहा- “प्लीज, हमारे खिलाफ आराम से खेलना”

US Open में सजी भारतीय दिग्गजों की मेहफिल, MS Dhoni और Kapil Dev ने एक साथ देखा क्वार्टर फाइनल, Video हुआ वायरल

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com