यह दिग्गज हैदराबाद की कप्तानी करने के लिए तैयार, कभी भी ऐलान कर सकते हैं सनराइजर्स

मार्करम (Aiden Markram) ने पिछले सीजन में हैदराबाद की कप्तानी की थी, लेकिन अब हैदराबाद ने उन्हें हटाने का मन बना लिया है.

यह दिग्गज हैदराबाद की कप्तानी करने के लिए तैयार, कभी भी ऐलान कर सकते हैं सनराइजर्स

IPL 2024: पिछले सीजन में एडेन मार्करम कप्तान थे

नई दिल्ली:

अब जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) शुरू होने का समय नजदीक आ रहा है, तो ज्यादातर टीमें अपने पत्ते दुरुस्त करने में जुट गई हैं. इसी कड़ी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) भी बड़ा फैसला लेने के लिए तैयार है. और प्रबंधन ने दक्षिम अफ्रीका के एडेन मार्करम को कप्तानी से हटाकर नए कप्तान की नियुक्ति का मन बना लिया है. पिछले साल मार्करम कप्तान बनाए गए थे, जिन्होंने अभी तक कुल 13 मैचों में टीम की कप्तानी की है. लेकिन प्रबंधन ने नया कप्तान चुनने का फैसला लिया है. यह बदलाव अगर होता है, तो देखने की बात होगी कि इससे शुरू होने वाले संस्करण में टीम को कितना फायदा पहुंचता है

यह भी पढ़ें:

Rishabh Pant: IPL 2024 से पहले ऋषभ पंत को लेकर आई यह बड़ी खबर, दिल्ली के सामने खड़ा हुआ चैलेंज


Watch: इंग्लिश टीम को बुरी तरह खल रही ऐसी तीखी स्विंगर की कमी, आर्चर रिकवरी की राह पर

वॉर्नर रहे हैं सबसे ज्यादा देर तक कप्तान

हैदराबाद की टीम में बड़े ही अजीबोगरीब फैसले देखने को मिलते रहे हैं. वैसे जब बात सबसे ज्यादा इस टीम की कप्तान संभालने की आती है, तो ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (2015-21) तक सबसे ज्यादा मैचों में टीम की कप्तानी की है. वॉर्नर ने 46 मैचों में हैदराबाद की कप्तानी की, तो उनके बाद नंबर केन विलियमसन (46 मैच) हैं. वैसे कुल मिलाकर अभी तक कुल नौ लोग हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं. 

क्या टीम में बदलाव लाएगा यह दिग्गज?

पिछले साल जब आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी, तो मिली रकम से कुछ खिलाड़ियों ने चौंका दिया था. इसमें वर्तमान वनडे टीम के कप्तान पैट कमिंस भी शामिल थे. और अब सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को ही कप्तान बनाने का मन बनाया है और इसका आधिकारिक ऐलान कभी भी हो सकता है. 

फैंस कुछ और भी याद दिला रहे हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फैंस को बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है इस बार टीम से