Watch: इंग्लिश टीम को बुरी तरह खल रही ऐसी तीखी स्विंगर की कमी, आर्चर रिकवरी की राह पर

Ind vs Eng: इंग्लैंड की टीम भारत के हाथों सीरीज गंवा चुकी है. और अगर ऐसा हुआ, तो उसके पीछे एक बड़ी वजह जोफ्रा आर्चर का न होना भी रहा है

Watch: इंग्लिश टीम को बुरी तरह खल रही ऐसी तीखी स्विंगर की कमी, आर्चर रिकवरी की राह पर

Ind vs Eng: जोफ्रा आर्चर का न होने इंग्लैंड टीम को बहुत भारी पड़ा है

नई दिल्ली:

चोट किसी खिलाड़ी को कैसे अर्श से फर्श  पर पहुंचा देती है कि इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) इसका एक बड़ा उदाहरण हैं. ऑर्चर कभी दुनिया के सबसे खतरनाक पेसर के रूप में उभरे थे, लेकिन चोट की ऐसी मार पड़ी की लंबे समय के लिए सक्रिय क्रिकेट से दूर हो गए. लंबे ब्रेक के बाद हालांकि खेल रहे हैं, लेकिन रन छोटा गया है, तो गति भी कम हो गयी है. लेकिन इसके बावजूद तीखी स्विंग अभी भी बरकरार है. 

यह भी पढ़ें:

"आखिरी बार केएल राहुल रणजी खेलने कब आए..." श्रेयस अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर बढ़ा विवाद


फिलहाल वह अपनी कुहनी की चोट से उबर रहे हैं, लेकिन वह जल्द ही कम बैक कर सकते हैं. आखिरी बार यह तेज गेंदबाज करीब एक साल पहले इंग्लैंड के लिए टी20 मैच खेला था. उस समय भी वह पूरी तरह फिट नहीं दिख रहे थे. अगर ऑर्चर पूरी तरह फिट हो, तो जाहिर है कि इसका बहुत ज्यादा फायदा इंग्लिश टीम को मिलता. वास्तव में जैसी इनस्विंग वीडियो में दिख रही है, इस स्विंग की कमी मेहमान टीम को बहुत ज्यादा खल रही है. 

आईपीएल 2024 से हैं बाहर

वैसे फिट दिख रहे ऑर्चर इस साल आईपीएल में नहीं खेलने जा रहे हैं. इसकी वजह चोटों का प्रबंधन ही है. पिछले साल भी ऑर्छर को एल्बो की चोट के कारण ही टूर्नामेंट के बीच से हटना पड़ा वास्तव में पिछले तीन साल के दौरान ज्यादातर समय वह चोट के कारण भी बाहर रहे हैं. ऑर्चर ने चुनिंदा मैच ही इंग्लैंड के लिए खेले हैं. 

कुछ ऐसा रहा है रिकॉर्ड

साल 2019 में करियर शुरू करने वाले ऑर्चर इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट में 42 विकेट ले चुके हैं, तो 21 वनडे में उन्होंने 42 और 15 टी20 में वह 18 विकेट ले चुके हैं. साल 2019 विश्व कप जीतने में उनकी खासी भूमिका रही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com