IPL 2024: नीलामी के बाद भी फ्रेंचाइजी के पास प्लेयर्स को खरीदने का है मौका, करना होगा ये काम

Franchises Can Still Buy Players: ट्रेडिंग विंडो फ्रेंचाइजी को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की निगरानी में खिलाड़ियों की अदला-बदली करने या नकद सौदे में खिलाड़ी खरीदने की अनुमति देती है.

IPL 2024: नीलामी के बाद भी फ्रेंचाइजी के पास प्लेयर्स को खरीदने का है मौका, करना होगा ये काम

IPL Auction 2024: फ्रेंचाइजी ने कुल 72 खिलाड़ियों का खरीदा है.

IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 के लिए दुबई में हुए मिनी ऑक्शन में लीग की सभी 10 फ्रेंचाइजी ने कुल 72 खिलाड़ियों का खरीदा. इस दौरान सभी फ्रेंचाइजी ने कुल 230.45 करोड़ रुपये खर्च किए. मिचेल स्टार्क दुबई में हुई नीलामी में आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे बिकने वाले खिलाड़ी बने. कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के लिए 24.75 करोड़ की बोली लगाई. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने नीलामी में 20.50 करोड़ की बोली लगाई. भले ही आईपीएल नीलामी खत्म हो गई हो, लेकिन अभी भी फ्रेंचाइजी के पास प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल करने का एक अहम मौका है.

आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में 72 खिलाड़ी बिके. इसमें 30 विदेशी रहे. कई फ्रेंचाइजी ने अपने 25 खिलाड़ियों का अपना पूरा कोटा पूरा कर लिया. जबकि कुछ फ्रेंचाइजी के पास अभी भी खिलाड़ियों के लिए स्लॉट बाकी हैं और उनके पर्स में पैसा भी है. ऐसे में फ्रेंचाइजी अभी भी अपनी टीम में खिलाड़ी को जोड़ सकती है. दरअसल, आईपीएल नीलामी के खत्म होने के साथ ही ट्रेडिंग विंडो एक बार फिर खुल गई है. अधिकारिक रूप से आईपीएल 2024 के लिए दूसरी ट्रेडिंग विंडो 20 दिसंबर को खुली है और यह विंडो आईपीएल के शुरुआत होने से एक महीने पहले तक खुली रहेगी.


ट्रेडिंग विंडो फ्रेंचाइजी को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की निगरानी में खिलाड़ियों की अदला-बदली करने या नकद सौदे में खिलाड़ी खरीदने की अनुमति देती है. आईपीएल नीलामी से पहले पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने ट्रेडिंग विंडो में गुजरात टाइटंस से हार्दिक पंड्या को ट्रेड किया था. नीलामी से पहले जिन खिलाड़ियों का ट्रेड हुआ था उसमें हार्दिक पांड्या अहम नाम थे.

आईपीएल नीलामी के बाद जो ट्रेडिंग विंडो खुली है और इस दौरान क्या रोहित शर्मा किसी अन्य फ्रेंचाइजी में जाएंगे, यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा. हालांकि, मुंबई इंडियंस ने पहले ही साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा कहीं नहीं जा रहे हैं. वहीं रोहित शर्मा के अलावा क्या सनराइजर्स हैदराबाद एडन मार्करम का ट्रेड करेगी, यह भी देखना दिलचस्प होगी.

यह भी पढ़ें: "डंकी की पहले दिन की कलेक्शन और मिचेल स्टार्क के ऑक्शन प्राइस में कितना अंतर होगा?" Shah Rukh Khan के जवाब ने लूटी महफिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "कप्तानी में बदलाव दिख सकता है..." पैट कमिंस को लेकर वसीम जाफर ने किया बड़ा दावा, बढ़ाई फैंस की धड़कनें