विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2023

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड का सफाया करने के बाद रोहित शर्मा ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए ये कहा

IND vs NZ 3rd ODI: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि नौ विकेट पर 385 रन बनाने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट पर जीत को सुनिश्चित नहीं माना जा सकता था.

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड का सफाया करने के बाद रोहित शर्मा ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए ये कहा
Rohit Sharma

India vs New Zealand 3rd ODI: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia Test) आसान नहीं होगी लेकिन कहा कि मेजबान टीम वर्ल्ड की नंबर एक टीम से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज (IND vs NZ ODI Series) में 3-0 से हराने के बाद न्यूजीलैंड को इसी अंतर से पराजित किया. उसने इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम मैच 90 रन से जीता.

रोहित ने मैच के बाद कहा, “इमानदारी से कहूँ तो हम रैंकिंग को लेकर बहुत अधिक बात नहीं करते. यह मैच जीतने से जुड़ा है और जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे तो हमारा रवैया अलग नहीं होगा. यह आसान चुनौती नहीं होगी लेकिन हम उसके लिए तैयार हैं.”

उन्होंने कहा, “पिछले छह वनडे मैच में हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया. बल्ले और गेंद से हमने निरंतरता बनाए रखी.”

भारत ने मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी को तीसरे वनडे (IND vs NZ 3rd ODI) में विश्राम दिया था और उनकी जगह युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक (Umran Malik) को अंतिम एकादश में रखा था.

रोहित ने कहा कि नौ विकेट पर 385 रन बनाने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट पर जीत को सुनिश्चित नहीं माना जा सकता था. न्यूजीलैंड की टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर आउट हो गई थी.

रोहित ने कहा, “सिराज और शमी के बिना हम दूसरे खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे. हम चहल और मलिक को टीम में रखना चाहते थे और उन्हें दबाव वाली परिस्थितियों से गुजरने का मौका देना चाहते थे. हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था लेकिन इस मैदान पर आप कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं मान सकते.”

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) ने कहा कि भले ही सीरीज में उन्हें क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा लेकिन ये तीन मैच उनके युवा खिलाड़ियों के लिए सीखने की दृष्टि से अच्छा अनुभव रहे.

लाथम ने कहा, “गेंदबाजी में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन बाद में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और उनको 380 रन के आसपास ही रोक दिया. सुनने में भले ही अच्छा नहीं लग रहा हो लेकिन सच्चाई यही है. इसके बाद बल्लेबाजी में हम लगभग 40 ओवर में आउट हो गए जो कि अच्छा नहीं रहा.”

उन्होंने कहा, “यह वर्ल्ड कप से पहले भारत में हमारा आखिरी अनुभव है और हमारे खिलाड़ियों को इन मैचों में भारत में खेलने का अनुभव मिला. उम्मीद है कि अक्टूबर में वर्ल्ड कप में हमें इसका फायदा मिलेगा.”

Rohit Sharma ने मचाया धमाल, इतने सालों बाद लगाया शानदार शतक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड का सफाया करने के बाद रोहित शर्मा ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए ये कहा
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com