शोएब अख्तर की गेंदबाजी से खौफ खाते थे एबी डी विलियर्स

शोएब अख्तर और एबी डी विलियर्स की सोशल मीडिया पर मजाकिया बातचीत हुई है. इस दौरान डी विलियर्स ने कहा...

शोएब अख्तर की गेंदबाजी से खौफ खाते थे एबी डी विलियर्स

पाक पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर

खास बातें

  • अख्तर और डी विलियर्स के बीच सोशल मीडिया पर हुई मजाकिया बातचीत
  • क्रिकेट जगत में सबसे तेज गेंद फेकने वाले गेंदबाज हैं अख्तर
  • ब्रेट ली और शॉन टैट ने भी फेके हैं 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद
इस्लामाबाद:

पाकिस्तानी 46 वर्षीय तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के बारे में कौन नहीं जानता है. अपने समय में उन्होंने बड़े-बड़े बल्लेबाजों के विकेट उखाड़े थे. हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने उनका वर्षों पुराना एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था. इस वीडियो में उन्होंने शेन वॉटसन (Shane Watson) के सामने करीब 100 मील घंटे की स्पीड से एक गेंद डाली थी. अख्तर की यह गेंद इतनी तेज थी कि बल्लेबाज को छकाते हुए विकेटकीपर के भी हाथ नहीं आई, और सीधे सीमारेखा के बाहर निकल गई. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा शेयर किए इस वीडियो पर शेन वॉटसन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'उस दिन मेरा 21वां जन्मदिन था.' वॉटसन के इस ट्वीट पर अख्तर ने भी रिप्लाई देते हुए लिखा, 'उस वक्त मैं भी महज 27 साल का था. यादगार सीरीज थी'.

KKR vs DC: हो गई ऋषभ पंत से बड़ी चूक, माइकल वॉन ने कहा- विचित्र कप्तानी


अख्तर ने बातचीत को आगे बढ़ाते हुए अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) से कहा, 'आपने कई गेंदबाजों की रातें हराम कर दी थी. आपके साथ बातचीत करना हमेशा अच्छा लगता है.'

अख्तर के इस ट्वीट पर डी विलियर्स ने जवाब देते हुए लिखा, 'मुझे अब भी सपने में यह गेंद परेशान करती है.' इसके अलावा उन्होंने लिखा, 'हाहा पुराने दिन अच्छे थे! जब मैंने आपकी गेंद पर छक्का लगाने का प्रयास किया था, तब आपने सुपरस्पोर्ट पार्क में लगभग मेरा पैर तोड़ ही दिया था. जिस छण यह गेंद मेरे बैट से टकराई, मैं समझ गया यह मुझसे बड़ी गलती हो गई.

KKR vs DC: कुलदीप यादव ने लगाई दहाड़, कहा- अब असफलता से डरता नहीं हूं

बता दें क्रिकेट जगत में सबसे तेज गेंद फेकने का रिकॉर्ड शोएब अख्तर के ही नाम दर्ज है. उन्होंने अफ्रीका के न्यूलैंड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 2003 वर्ल्ड कप में 100.23 मील प्रति घंटे (161.3 किमी/ घंटे) की गति से गेंदबाजी की, जो अभी भी क्रिकेट इतिहास में रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज है. 

शोहेब अख्तर के अलावा क्रिकेट जगत में 100 मील प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली और और शॉन टैट के नाम दर्ज है. इन दोनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट जगत में 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com