KKR vs DC: हो गई ऋषभ पंत से बड़ी चूक, माइकल वॉन ने कहा- विचित्र कप्तानी

बीते कल दिल्ली कैपिटल्स को जरुर कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ चार विकेट से जीत मिली, लेकिन कप्तान पंत की कप्तानी पर माइकल वॉन ने सवाल उठाए हैं.

KKR vs DC: हो गई ऋषभ पंत से बड़ी चूक, माइकल वॉन ने कहा- विचित्र कप्तानी

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन

खास बातें

  • माइकल वॉन ने पंत की कप्तानी पर उठाए सवाल
  • कुलदीप यादव कल जबरदस्त लय में आए नजर
  • डीसी को केकेआर के खिलाफ मिली जीत
मुंबई :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन का 41वां मुकाबला बीते कल वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली की टीम को एक ओवर शेष रहते चार विकेट से जीत मिली, फिर भी कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की आलोचना हो रही है.

दरअसल बीते कल डीसी के 27 वर्षीय अनुभवी चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) कोलकाता के खिलाफ जबरदस्त फॉर्म में नजर आए. उन्होंने टीम के लिए अपने तीन ओवरों के स्पेल में महज 14 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. अगर कप्तान ऋषभ पंत उन्हें पांचवां ओवर देते तो शायद वह पांच विकेट चटका सकते थे, लेकिन उन्होंने कुलदीप के हाथ में दोबारा गेंद नहीं थमाई.

KKR vs DC: कुलदीप यादव ने लगाई दहाड़, कहा- अब असफलता से डरता नहीं हूं


यही नहीं चेतन सकारिया भी बीते कल इस सीजन के अपने पहले ही मुकाबले में जबरदस्त फॉर्म में नजर आए. उन्होंने टीम के लिए तीन ओवर की गेंदबाजी करते हुए 17 रन खर्च एक सफलता प्राप्त की. कैप्टन पंत के पास इन दोनों किफायती गेंदबाजों से गेंद कराने का विकल्प था इसके बावजूद उन्होंने अन्य गेंदबाजों का इस्तमाल किया.

कैप्टन पंत के इसी निर्णय से पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) हैरान नजर आए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'विचित्र कप्तानी !!! कुलदीप यादव 4/14 रन तीन ओवर !!! अपने पूरे कोटे की गेंदबाजी नहीं करते हैं ... !!!! #आईपीएल 2022' वॉन के इस ट्वीट से साफ नजर आ रहा है कि वह कुलदीप के बचे एक ओवर के नहीं डाले जानें से हैरान हैं. 

भारत के इन खिलाड़ियों के नाम दर्ज है एक IPL सीजन में सर्वाधिक बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' पाने का रिकॉर्ड

कैप्टन पंत ने केकेआर के खिलाफ जिन दो अन्य स्पिनरों का इस्तमाल किया उसमें ललित यादव ने तीन ओवर की गेंदबाजी करते हुए 10.67 की इकोनॉमी से 32 रन खर्च किए. इस बीच उन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी. इसके अलावा अक्षर पटेल ने बीते कल चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 28 रन खर्च कर एक सफलता प्राप्त की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe