एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं होगी वापसी, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में जिस तरह से एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कमाल की बल्लेबाजी की उससे यकीन था कि डिविलियर्स एक बार फिर से साउथ अफ्रीकी टीम की ओर से खेलेंगे. फैन्स को यह उम्मीद थी कि टी-20 विश्व कप में मिस्टर 360 का चयन अफ्रीकी टीम में होगा

एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं होगी वापसी, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

AB de Villiers की नहीं होगी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में जिस तरह से एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कमाल की बल्लेबाजी की उससे यकीन था कि डिविलियर्स एक बार फिर से साउथ अफ्रीकी टीम की ओर से खेलेंगे. फैन्स को यह उम्मीद थी कि टी-20 विश्व कप में मिस्टर 360 का चयन अफ्रीकी टीम में होगा. इसको लेकर साउथ अफ्रीकी बोर्ड निरंतर डिविलियर्स से टच में था. वहीं, साउथ अफीकी टीम का ऐलान वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए कर दिया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम में एबी डिविलियर्स का नाम नहीं है, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कंफर्म किया है कि डिविलियर्स रिटायरमेंट से वापस नहीं आ रहे हैं. जिसके कारण ही उनका चयन टी-20 सीरीज के लिए नहीं किया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि एबी ने "हमेशा के लिए फैसला कर लिया है कि उनका संन्यास अंतिम रहेगा".

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, नहीं मिला इन दिग्गजों को जगह, देखें शेड्यूल

साल 2018 में डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद भी डिविलियर्स फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपना योगदान लगातार देते आ रहे हैं. हाल ही में आईपीएल में एबी ने शानदार बल्लेबाजी की, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी एबी डिविलियर्स वर्तमान में टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतीन खिलाड़ियों में से एक माने जा रहे हैं.

बता दें कि साउथ अफ्रीका कोच मार्क बाउचर को भी उम्मीद थी कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में एबी की वापसी टीम में होगी. लेकिन मिस्टर 360 ने रिटायरमेंट से वापस आने का मन नहीं बनाया है. 

अपने भाई की ही तरह बल्लेबाज पर कहर बनकर टूटते हैं मोहम्मद कैफ, Video देख लोग बोले- 'जूनियर शमी'


डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके बल्ले से 47 शतक निकले. बता दें कि आईपीएल 2021 में डिविलियर्स ने 6 पारियों में 51.75 की औसत से 207 रन बनाए और अपनी बल्लेबाजी से खूब धमाका किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com