आकाश चोपड़ा ने टी20 टीम में न चुने जाने के बाद इस बल्लेबाज के करियर पर उठाया सवाल

Ind vs Eng T20: बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ घोषित टीम में तीन नए चेहरे राहुल तेवतिया, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे में टी20 टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ियों में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal), मनीष पांडे (Manish Pandey) और विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में जगह नहीं मिल सकी. वहीं, प्रबल दावेदार मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के बारे में भी सवाल उठ रहे हैं कि उन्हें क्यों जगह नहीं दी गयी. 

आकाश चोपड़ा ने टी20 टीम में न चुने जाने के बाद इस बल्लेबाज के करियर पर उठाया सवाल

पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा

खास बातें

  • शनिवार को हुआ था भारतीय टीम का ऐलान
  • तीन नए चेहरे हुए थे पहली बार शामिल
  • कुछ खिलाड़ी हुए थे टीम से बाहर
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को घोषित हुयी भारतीय टीम में तीन नए चेहरे पहली बार शामिल हुए, तो कुछ चेहरों को बाहर कर दिया गया. ऐसा इस साल के आखिरी में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के कारण किया जा रहा है, जिससे सभी दावेदार खिलाड़ियों को पर्याप्त मौका देकर उन्हें परखा जा सके, लेकिन पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बाहर किए गए खिलाड़ियों में से एक के करियर पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ घोषित टीम में तीन नए चेहरे राहुल तेवतिया, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे में टी20 टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ियों में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal), मनीष पांडे (Manish Pandey) और विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में जगह नहीं मिल सकी. वहीं, प्रबल दावेदार मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के बारे में भी सवाल उठ रहे हैं कि उन्हें क्यों जगह नहीं दी गयी. 

इस चयन पर आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर तीन नए चेहरों को शामिल किए जाने का स्वागत किया है, लेकिन चोपड़ा ने कहा कि अब मनीष पांडे के वनडे और टी20 करियर पर खतरा मंडरा गया है. आकाश बोले कि सामान्य तौर पर पांडे वनडे टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं, लेकिन अब उनके अंतरराष्ट्रीय करियर पर सवाल खड़ा हो गया है क्योंकि पहले भी उन्हें इलेवन में ज्यादा मौके नहीं मिले, जबकि अब मैनेजमेंट पंत और बाकी विकल्पों पर ध्यान दे रहा है. 

पांडे को बाहर करने के पीछे कोई कारण न गिनाते हुए चोपड़ा बोले कि ऐसा लगता है कि पांडे को अभी भी अपनी टेनिस एल्बो चोट से उबरकर पूरी तरह फिटनेस हासिल करनी है. पांडे को ऑस्ट्रेलिया दौरे में चोट लगी थी और इसी कारण वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी नहीं खेले थे. शनिवार को शुरू हुयी विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी मनीष कर्नाटक की इलेवन का हिस्सा नहीं थे.  जबकि शुरुआत में मूल रूप से घोषित टीम में उनका नाम था. 


पांडे के अलावा और एक बड़ा नाम जगह बनाने से चूक गया, वह संजू सैमसन रहे. चोपड़ा बोले कि सैमसन के साथ हालात थोड़े मुश्किल रहे हैं. सैमसन को कुछ मौके मिले, लेकिन इन मौकों को सैमसन नहीं भुना सके और यह टी20 की समस्या है. इस फॉर्मेट में बेहतर करना मुश्किल काम है और सैमसन ने इसी की कीमत चुकायी है. सैमसन ने झलक दिखायी थी कि वह बल्ले से क्या कर सकते हैं, लेकिन वह इसे बरकरार नहीं रख सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.