छह दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने अपना शेड्यूल बदला

दिल्ली मेट्रो में केवल वही लोग यात्रा कर सकेंगे जिनको सरकार के आदेश के हिसाब से छूट है, आईडी कार्ड दिखाना होगा

छह दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने अपना शेड्यूल बदला

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली में 6 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने भी अपना शेड्यूल बदल दिया है. अब दिल्ली मेट्रो सुबह 8 से 10 बजे तक और शाम को 5:00 से 7:00 बजे तक जब पीक अवर पर चलेगी. पीक अवर में फ्रीक्वेंसी आधे घंटे की रहेगी, यानी प्रत्येक आधे घंटे में मेट्रो उपलब्ध होगी. जबकि दिन के बाकी समय हर एक घंटे पर मेट्रो उपलब्ध होगी.

दिल्ली मेट्रो में केवल वही लोग यात्रा कर सकेंगे जिनको सरकार के आदेश के हिसाब से छूट है. आईडी कार्ड दिखाना होगा.  इस दौरान मेट्रो सीटिंग कैपेसिटी की 50% क्षमता पर चलेगी, खड़े होकर कोई यात्रा नही करेगा.

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. संक्रमण के मामले बढ़ने पर दिल्ली सरकार ने पूरी दिल्ली में आज रात से लेकर अगले सोमवार तक संपूर्ण कर्फ्यू लगाया गया है. रविवार को दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 25,462 नए मामले सामने आए, इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी पहुंची गई है. संक्रमण की दर 29.74 प्रतिशत होने का मतलब है कि दिल्ली में लगभग प्रत्येक तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बीते कुछ दिन से कोविड-19 के दैनिक मामलों की संख्या 25,500 के लगभग बनी हुई है तथा स्वास्थ्य प्रणाली पर भार बहुत बढ़ गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, यहां दवाओं, बेड, आईसीयू, ऑक्सीजन की गंभीर कमी है ऐसे में स्वास्थ्य प्रणाली को ध्वस्त होने से बचाने के लिए लॉकडाउन की बहुत आवश्यकता है.


VIDEO: लॉकडाउन पर क्या बोले दिल्ली वाले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com