विज्ञापन
Story ProgressBack

Mahadev Betting Case : दुबई में 'सरगना' की गिरफ्तारी के बाद अब दुर्ग में धराया 'मास्टर माइंड' दीपक नेपाली

Mahadev Betting App Case : मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वैशाली नगर थाना क्षेत्र में दीपक अपने घर के आसपास घूम रहा है. जिसके बाद दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने वैशाली नगर थाना और क्राइम ब्रांच की टीम को निर्देशित किया और पुलिस ने दीपक नेपाली को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया.

Read Time: 6 mins
Mahadev Betting Case : दुबई में 'सरगना' की गिरफ्तारी के बाद अब दुर्ग में धराया 'मास्टर माइंड' दीपक नेपाली

Mahadev Betting App Case Big Update : इस महीने की शुरुआत में ही दुबई पुलिस (Dubai Police) ने महादेव ऑनलाइन बेटिंग (Mahadev Online Betting App) सिंडिकेट के 2 मुख्य आरोपियों में से एक रवि उप्पल (Ravi Uppal) को गिरफ्तार किया था. महादेव बेटिंग एप को दुबई में बैठकर छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ऑपरेट करते थे. ये दोनों महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर भी हैं. मलेशिया, थाईलैंड, भारत, UAE में अलग-अलग बड़े शहरों में इसके कॉल सेंटर खोले गए थे. इन कॉल सेंटर को बाकायदा एक चेन बनाकर बेहद शातिर तरीके से चलाया जा रहा था. जिनके जरिए अलग-अलग सब्सिडरी एप बनाकर ऑनलाइन सट्टा खिलाया जाता था. वहीं अब दुर्ग पुलिस (Durg Police) ने लंबे समय से फरार चल रहे महादेव सट्टा एप (Mahadev Betting App) के मास्टर माइंड दीपक सिंह उर्फ दीपक नेपाली को अपने शिकंजे में ले लिया है.

कई मामलों में आरोपी है दीपक

दीपक नेपाली दुबई में बैठे महादेव ऑनलाइन सट्टा के संचालक सौरभ चंद्राकर (Saurabh Chandrakar) और रवि उप्पल (Ravi Uppal) के संपर्क में था. ये उनके कहने पर देश के अलग-अलग राज्यों में महादेव ऑनलाइन सट्टा के कई पैनल संचालित करता था. इस काम में उसने अपने भाई लोकेश नेपाली और अन्य करीबियों को भी लगा रखा था. दीपक के खिलाफ महादेव ऑनलाइन सट्टा, लूट, अपहरण समेत कई मामले है. दीपक पिछले एक साल से फरार चल रहा था. आरोपी दीपक नेपाली के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) भी लगाया गया था. दुर्ग पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम दीपक की कई महीने से तलाश कर रही थी. पुलिस ने उसके कई ठिकानों और घर पर छापेमारी की लेकिन पुलिस के पहुंचाने से पहले ही दीपक फरार हो जाता था. 

'नेपाली' ऐसे हुआ गिरफ्तार

मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वैशाली नगर थाना क्षेत्र में दीपक अपने घर के आसपास घूम रहा है. जिसके बाद दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने वैशाली नगर थाना और क्राइम ब्रांच की टीम को निर्देशित किया और पुलिस ने दीपक नेपाली को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया.

चुनाव के दौरान जमकर गूंजा था महादेव का मुद्दा

चुनाव के दौरान ईडी को इस मामले में 5.39 करोड़ बरामद हुए थे. असीम दास ने बताया कि ये पैसा दुबई से महादेव से जुड़े शुभम सोनी ने भेजा है जो भूपेश बघेल के पास जाना था और इसका इस्तेमाल चुनाव में होना था. असीम दास ने ये भी बताया कि महादेव एप से भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए मिले हैं. इसके बाद शुभम सोनी ने दुबई से वीडियो जारी कर इस बात की तस्दीक की और भूपेश बघेल पर कई आरोप लगाए थे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी चुनावी सभाओं में इस मुद्दे को खूब उछाला था. अमित शाह ने कहा था कि भूपेश बघेल सरकार ने महादेव ऐप से जुड़कर सट्टा खेलने का काम किया. इन्होंने महादेव को भी नहीं छोड़ा. आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है- सट्टे पे सट्टा, कर रहा भूपेश कक्का.

पीएम मोदी ने कहा था कि "आप सभी को कांग्रेस ने विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया है. इन्होंने तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया. महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज देश-विदेश में हो रही है. यहां का मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बना हुआ था. ये 30 टके कक्का खुलेआम सट्टा चला रहे थे.

रवि की गिरफ्तारी के बाद रमन ने कहा- 'सुशासन का सूर्योदय'

पूर्व सीएम और वर्तमान में छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने रवि की गिरफ्तारी को 'सुशासन का सूर्योदय' बताते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है कि "सट्टेबाजों का संरक्षण तब तक ही था जब तक कांग्रेस की सरकार थी, कांग्रेसी कुशासन के अंत के साथ ही अब अपराधियों के अंत की दिशा में छत्तीसगढ़ बढ़ चला है.

रमन सिंह लिखा था कि अपराधी चाहे भिलाई में हो या सात समंदर पार दुबई में जिसनें भी छत्तीसगढ़ को लूटा है उसे हथकड़ी में जकड़ कर क़ानून के सामने पेश होना होगा.

यह भी पढ़ें : "हर सैनिक हमारे लिए परिवार का सदस्य'': राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में की सुरक्षा की समीक्षा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'धान के कटोरा' में संजय करते हैं ऑर्गेनिक खेती, IAS-IPS से लेकर सेलेब्रिटी और वैज्ञानिक भी खाते हैं इनके चावल
Mahadev Betting Case : दुबई में 'सरगना' की गिरफ्तारी के बाद अब दुर्ग में धराया 'मास्टर माइंड' दीपक नेपाली
लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में भाजपा का गढ़ कही जाने वाली 6 सीटों पर कांग्रेस की नजर
Next Article
लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में भाजपा का गढ़ कही जाने वाली 6 सीटों पर कांग्रेस की नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;