Paytm Stock Price: पेटीएम के शेयरों में तेज गिरावट के बाद हुई रिकवरी, 7 फीसदी तक चढ़े शेयर

Paytm Stock Price Today: आज के कारोबार में पेटीएम के शेयर 395 रुपये के निचले और 473.55 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गए.

Paytm Stock Price: पेटीएम के शेयरों में तेज गिरावट के बाद हुई रिकवरी, 7 फीसदी तक चढ़े शेयर

Paytm Stock Price: आरबीआई की सख्ती के बाद पिछले तीन सत्र में पेटीएम शेयर में 42 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई.

नई दिल्ली:

Paytm Stock Price Update: पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर में तीन सत्र में भारी गिरावट के बाद मंगलवार को तेजी आई. कारोबार की कमजोर शुरुआत के बावजूद बीएसई पर शेयर 7.79 प्रतिशत चढ़कर 472.50 रुपये पर रहे. एनएसई पर ये 7.99 प्रतिशत की बढ़त के साथ 473.55 रुपये पर पहुंच गए.

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने का गत बुधवार को निर्देश दिया था. इसके बाद से कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट आ रही है.

पिछले तीन सत्र में शेयर में 42 प्रतिशत से अधिक की गिरावट
आरबीआई की सख्ती के बाद पिछले तीन सत्र में शेयर में 42 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई. इससे उसके बाजार मूल्यांकन को 20,471.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर सोमवार को अपनी निचली (सर्किट) सीमा पर पहुंच गए थे.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक में विजय शेखर शर्मा की 51% हिस्सेदारी

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) का सहयोगी है. वन97 कम्युनिकेशंस के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है. वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के सीईओ विजय शेखर शर्मा की बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

UPI सर्विस जारी रखने के लिए अन्य बैंकों के संपर्क में पेटीएम
पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसकी यूपीआई सेवा सामान्य रूप से काम करती रहेगी, क्योंकि कंपनी इसें जारी रखने के लिए अन्य बैंकों के साथ काम कर रही है.हाल में भारतीय रिजर्व बैंक ने 29 फरवरी के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक को ग्राहकों से पैसे लेने से रोक दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पेटीएम ने कहा कि पेटीएम पर यूपीआई सामान्य रूप से काम करता रहेगा. हम बिना किसी बाधा के सेवा की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए अन्य बैंकों के साथ काम कर रहे हैं. उपयोगकर्ताओं को अलग से कुछ भी करने की जरूरत नहीं है.'