Paytm Share Price: पेटीएम के शेयरों में आया 5% का उछाल, लगातार तीसरे दिन लगा अपर सर्किट

Paytm Stock Price Update: आज शुरुआती कारोबारी सत्र में फिनटेक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में अत्यधिक उतार-चढ़ाव का रुख रहा. कंपनी के शेयर में सोमवार और शुक्रवार को भी अपर सर्किट लगा था. 

Paytm Share Price: पेटीएम के शेयरों में आया 5% का उछाल, लगातार तीसरे दिन लगा अपर सर्किट

Paytm crisis: फिनटेक कंपनी ने बताया गया कि विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है.

नई दिल्ली:

Paytm Share Price Today: ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर (One 97 Communications Share Price) में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में पांच प्रतिशत उछाल आया. आरबीआई की सख्ती के बाद मुश्किलों में घिरी फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm Bank crisis) का शेयर बीएसई पर सपाट शुरुआत के बावजूद 4.98 प्रतिशत बढ़कर 449.30 पर पहुंच गया, जो इसका अपर सर्किट लिमिट भी है. इसके साथ ही लगातार तीसरा सत्र है जब कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लगा है.

पेटीएम के शेयरों में तेजी जारी

आज शुरुआती कारोबारी सत्र में फिनटेक कंपनी के शेयरों में अत्यधिक उतार-चढ़ाव का रुख रहा और यह कारोबार के दौरान एक समय में 413.55 रुपये के निचले स्तर तक गिर गया. इसके बाद में, वापसी करते हुए यह 1.18 प्रतिशत बढ़कर 433 रुपये पर पहुंच गया.

एनएसई पर पेटीएम का शेयर (Paytm Stock Price Today) कमजोर शुरुआत के बावजूद सत्र की अधिकतम 4.99 प्रतिशत की बढ़त के साथ 449.50 रुपये पर पहुंच गया.शुरुआती कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 288.71 अंक या 0.39 प्रतिशत गिर गया तो एनएसई निफ्टी 71.55 अंक गिरकर 22,141.15 अंक पर आ गया.

बता दें कि वन97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में सोमवार और शुक्रवार को भी अपर सर्किट लगा था. पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank) वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का सहयोगी है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में वन97 कम्युनिकेशंस की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

 विजय शेखर शर्मा ने PPBL के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा 

शेयर बाजार को दी सूचना में कंपनी ने सोमवार को बताया गया कि विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) के अंशकालिक गैर-कार्यकारी चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद पेटीएम बैंक (Paytm Bank crisis) के निदेशक मंडल का पुनर्गठन किया गया है. पीपीबीएल एक नए अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगा.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Ban on Paytm Payments Bank) को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने का 31 जनवरी को निर्देश दिया था.

Paytm Payments Bank के पास 15 मार्च तक की डेडलाइन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय बैंक ने बार-बार नियामकीय प्रावधानों का उल्लंघन करने की वजह से 31 जनवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक (RBI Ban On Paytm Payments Bank) के खिलाफ यह सख्त निर्देश जारी किया था. हालांकि, इस आदेश को बाद में 15 मार्च तक बढ़ा दिया गया. इस आदेश के बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट आई थी.