विज्ञापन

Meta ला रहा है नया फीचर, अब आप इंस्टाग्राम पर बना सकेंगे खुद का एआई-पावर्ड चैटबॉट

Meta to Launch AI Chatbots: मेटा ने इस महीने की शुरुआत में अपना नया लार्ज लैंग्वेज मॉडल भी लॉन्च किया है. इस मॉडल की मदद से आप  कठिन मैथ्स प्रॉब्लम सॉल्व कर सकते हैं और पूरी किताबों का एनालिसिस कर सकते हैं.

Meta ला रहा है नया फीचर, अब आप इंस्टाग्राम पर बना सकेंगे खुद का एआई-पावर्ड चैटबॉट
Meta to Launch AI Chatbots: इंस्टाग्राम पर आम यूजर्स भी अपने प्रोफाइल के लिए थीम बेस्ड चैटबॉट बना सकेंगे.
नई दिल्ली:

इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक एक नए फीचर लाने की तैयारी में है. अब यूजर्स इंस्टाग्राम पर अपना खुद का एआई-पावर्ड चैटबॉट बना सकेंगे. इस फीचर का नाम  AI स्टूडियो है. इस फीचर के जरिये कंपनी क्रिएटर्स को आकर्षित करने और कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर को अपने सबसे लोकप्रिय कंज्यूमर प्रोडक्ट को इंटीग्रेट करना है.

चैटबॉट के जरिये फॉलोअर्स को दे पाएंगे कॉमन सवालों का जवाब

इस फीचर की मदद से आप एक ऐसा चैटबॉट बना सकते हैं जो आपके बारे में फॉलोअर्स को  सामान्य सवालों का जवाब दे सकता है. हालांकि, लोग अपने बॉट को बता सकते हैं कि किन प्रकार के सवालों का जवाब देना है, या किन विषयों से बचना है. आप खुद तय कर सकते हैं कि आपका चैटबॉट किन सवालों के जवाब देगा और किन टॉपिक्स पर बात करेगा.अगर आपका इंस्टाग्राम प्रोफेशनल अकाउंट है तो आप अपने फैंस और फॉलोअर्स के कॉमन सवालों के जवाब देने के लिए एक कस्टम AI चैटबॉट बना सकते हैं.

इसके अलावा, इंस्टाग्राम पर आम यूजर्स भी अपने प्रोफाइल के लिए थीम बेस्ड चैटबॉट बना सकेंगे. जैसे कि अगर आपको MMA यानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स पसंद है तो आप इस पर आधारित चैटबॉट बना सकते हैं.

इस हफ्ते मेटा इस फीचर को कर सकती है लॉन्च

मेटा ने पिछले साल सितंबर में ही AI स्टूडियो के बारे में बताया था. लेकिन अब इस फीचर को कुछ यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है. कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग इस हफ्ते डेनवर में होने वाले ACM SIGGRAPH कॉन्फ्रेंस में NVIDIA के CEO जेन्सेन हुआंग के साथ शामिल होंगे, उसी दौरान मेटा इस फीचर को लॉन्च कर सकती है.

मेटा पिछले कुछ सालों से AI पर खूब पैसा लगा रहा है. मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि कंपनी दुनिया के सबसे अच्छे चैटबॉट्स बनाना चाहती है. कंपनी के पास पहले से ही इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक पर मेटा AI नाम का अपना चैटबॉट है.

मेटा ने इस महीने की शुरुआत में अपना नया लार्ज लैंग्वेज मॉडल भी लॉन्च किया है. इस मॉडल की मदद से आप  कठिन मैथ्स प्रॉब्लम सॉल्व कर सकते हैं और पूरी किताबों का एनालिसिस कर सकते हैं. साथ ही, आप इस मॉडल की मदद से अपने आप की नई-नई इमेज भी बना सकते हैं. अगले कुछ हफ्तों में ये दोनों फीचर और ज्यादा यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिए जाएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Stock Market Today: शेयर बाजार सपाट खुला, सेंसेक्स-निफ्टी में उतार-चढ़ाव जारी
Meta ला रहा है नया फीचर, अब आप इंस्टाग्राम पर बना सकेंगे खुद का एआई-पावर्ड चैटबॉट
SEBI ने SEVA चैटबॉट किया लॉन्च, अब AI देगा निवेशकों के सवालों का जवाब
Next Article
SEBI ने SEVA चैटबॉट किया लॉन्च, अब AI देगा निवेशकों के सवालों का जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com