Elon Musk ने अरबपति Warren Buffet को Tesla में निवेश के लिए किया आमंत्रित, जानें वजह

एलन मस्क टेस्ला को रीऑर्गेनाइज करने का प्रयास कर रहे हैं. कंपनी की रीऑर्गेनाइज योजना के तहत मस्क लगातार छंटनी (Tesla layoffs 2024) कर रहे हैं.

Elon Musk ने अरबपति Warren Buffet को Tesla में निवेश के लिए किया आमंत्रित, जानें वजह

वॉरेन बफेट (Warren Buffet) की कंपनी बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) की चाइनीज ईवी निर्माता 'बीवाईडी' में हिस्सेदारी है लेकिन टेस्ला में नहीं.

नई दिल्ली:

एलन मस्क (Elon Musk) ने सोमवार को दुनिया के सबसे बड़े निवेशकों में गिने जाने वाले अरबपति वॉरेन बफेट (Warren Buffet) को टेस्ला में आने और निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है. टेस्ला कंपनी ईवी बिक्री (EV Sales) में ग्लोबल मंदी के बीच कठिन समय का सामना कर रही है.एलन मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट के जवाब में कहा, "बफेट को टेस्ला में एक सीट लेना चाहिए. यह एक स्पष्ट कदम है."

बता दें कि वॉरेन बफेट की बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) की चाइनीज ईवी निर्माता 'बीवाईडी' में हिस्सेदारी है लेकिन टेस्ला में नहीं. हालांकि, एलन मस्क ने शुरुआत में ही वॉरेन बफेट को टेस्ला (Tesla) में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया था, जब कंपनी की कीमत आज की तुलना में 0.1 प्रतिशत या 7 अरब डॉलर से भी कम थी.

एलन मस्क टेस्ला को रीऑर्गेनाइज करने का प्रयास कर रहे हैं. इलेक्ट्रिक कार कंपनी ने इस साल जनवरी-मार्च तिमाही में भारी घाटा दर्ज किया था. कंपनी का शुद्ध लाभ एक साल पहले की तिमाही के 2.51 अरब डॉलर से 55 प्रतिशत गिरकर 1.13 अरब डॉलर रह गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच एलन मस्क कंपनी की रीऑर्गेनाइज योजना के तहत लगातार छंटनी (Tesla layoffs 2024) कर रहे हैं. हाल में मस्क ने टेस्ला की पूरी चार्जिंग टीम को नौकरी से हटाने का फैसला किया. नौकरी में ये नई कटौती तब हुई जब टेस्ला ने रीऑर्गेनाइज योजना के तहत अपने ग्लोबल के 10 प्रतिशत से अधिक को निकाल दिया है.