विज्ञापन
6 years ago
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने की अवधि एक दिन के लिए बढ़ा दी गई है. राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने  नई अधिसूचना के अनुसार अब नामांकन भरने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल कर दी गई है. गौरतलब है कलकत्ता उच्च न्यायालय ने एसईसी को नामांकन भरने की तारीख में विस्तार करने का निर्देश दिया था.
यमन के विद्रोहियों के अनुसार गठबंधन के हमले में हुथी नेता मारा गया
वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने 'गगन शक्ति' अभ्यास पर कहा : हमने अपने तय लक्ष्यों से कहीं ज्यादा सफलता हासिल की है. वायुसेना के साजो - समान (गगन शक्ति अभ्यास में) लगाये गये, विमानों और हेलीकॉप्टरों ने 13 दिनों के इस अभ्यास के दौरान 11,000 उड़ानें भरीं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश के मंडला में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर मोदी आदिवासी कल्याण समेत विभिन्न विकास योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे.
दिल्ली के मानसरोवर पार्क इलाके में रेलवे पटरियों के पास बानी झुग्गियों में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गयी. ये आग दोपहर करीब 12 बजे लगी और देखते ही देखते आग ने लगभग 250 झुग्गिओ को अपनी चपेट में ले लिया. फायर ब्रिगेड की करीब 16 गाड़ि‍यों ने किसी तरह आग पर नियंत्रण पाया.

चेक बाउंस केस में दोषी बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव पर अदालत ने 1.60 करोड़ प्रति मामला जुर्माना लगाया, 6 महीने कैद की सज़ा. अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव की पत्नी राधा पर भी 10 लाख रुपये प्रति केस जुर्माना लगाया है. दोनों को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में यह सजा सुनाई गई है.
कुख्यात बदमाश बलराज भाटी को सोमवार दोपहर उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा एसटीएफ ने एक संयुक्त अभियान में मार गिराया. इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और दो राहगीरों को भी गोली लगी है.
कांग्रेस नेता तथा वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने पत्रकारों से कहा, राज्यसभा सभापति का महाभियोग प्रस्ताव को खारिज करने का फैसला अवैध और जल्दबाज़ी में लिया गया.
BJP की ओर से सम्बित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा, 'संविधान बचाओ' के बहाने अपनी बौखलाहट दिखा रहे हैं राहुल.
दिल्ली के मानसरोवर पार्क की झुग्गियों में लगी आग, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.
उत्तर प्रदेश के बरेली में सीबी गंज इलाके के सरनिया गांव में 8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में 14 वर्ष के एक लड़के को गिरफ्तार किया गया है.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि राहुल गांधी का बार-बार ये कहना कि संविधान कांग्रेस ने बनाया है ये डॉ. अंबेडकर का अपमान करने का उनके परिवार की पुरानी परंपरा है जिसे वो आगे बढ़ा रहे हैं. जब अंबेडकर जिंदा थे तो गांधी-नेहरू परिवार ने उनका अपमान किया अब भी उनको प्रताड़ित किया जा रहा है. शर्मनाक
राहुल गांधी ने PM नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा - अब हर कोई जान गया है कि PM के दिल में दलितों, महिलाओं और कमज़ोरों के लिए कोई जगह नहीं है.
संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, पहली बार हिन्दुस्तान के चार जज जनता के पास जाकर न्याय मांग रहे हैं, जबकि हमेशा जनता किसी जज के पास जाकर इंसाफ की मांग करती है.
नोएडा में STF के साथ मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी बदमाश बलराज भाटी ढेर
मोहन नगर (गाज़ियाबाद) में दिल्ली मेट्रो का गर्डर गिर जाने से सात ज़ख्मी : ANI

राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. 
लखनऊ के बंथरा इलाके हरौनी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आने से 1 की मौत और 2 लोग घायल हो गए हैं. इस घटना के बाद लोगों ने ट्रेन में तोड़फोड़ की है. कानपुर-लखनऊ के बीच रेल परिचालन प्रभावित हो गया है. 
गाजियाबाद में पिछले 4 दिन से गायब बच्ची एक हज हाउस से बाहर मिली है. पुलिस को इस मामले में मुस्लिम धर्मगुरु को गिरफ्तार किया है.
पश्चिमी दिल्ली के कैलाश नगर इलाके में एक कपड़े की फैक्टरी में आग लगने से 2 लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल आग को बुझा दिया गया है.
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने की अवधि एक दिन के लिए बढ़ा दी गई है. राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने एक नई अधिसूचना जारी कर इसके लिए 23 अप्रैल की तारीख की घोषणा की है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: शूटआउट एट नोएडा : बदमाश बलराज भाटी मुठभेड़ में मारा गया
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com