विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी होंगे. जिन छात्रों ने परीक्षा दी है, वह यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट up result.nic.in पर जाकर नतीजे देख सकेंगे. वहीं तीन चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद लोकसभा चुनाव का रण भी अपने पूरे रंग में नजर आएगा. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज झारखंड में रहेंगे. झारखंड के मोदिनीनगर में वह एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगी. यूपी के उन्नाव और बाराबंकी में उनकी चुनावी सभाओं का कार्यक्रम तय है. इसके अलावा भारत पर एक बार फिर आतंकियों का साया मंडरा रहा है. खुफिया जानकारी के बाद तमिलनाडु में हाई अलर्ट जारी किया गया है. आंध्र और तेलांगना में भी अलर्ट जारी किया गया है. 

बिहार : बेंगलुरू सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार प्रकाश राज और बॉलीवुड के गीतकार जावेद अख्‍तर बेगूसराय से सीपीआई उम्‍मीदवार कन्‍हैया कुमार के लिए प्रचार करने के लिए रैली में पहुंचे.

पहले तीन चरणों के रुझान के आधार पर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल का गठबंधन को जीत से कोई रोक नहीं सकता और भाजपा बुरी तरह से हार रही है : बसपा प्रमुख मायावती.
मायावती ने प्रेस कांफ्रेस में कहा : नरेंद्र मोदी पहले अगड़ी जाति में ही आते थे लेकिन गुजरात में अपनी सरकार के चलते फिर इन्होंने अपने राजनीतिक लाभ के लिये अपनी अगड़ी जाति को पिछड़े वर्ग में शामिल करवा लिया था.
छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में कैम्प से बाहर निकले जवानों पर नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने किया हमला. हमले में दो जवान शहीद. एक जवान गंभीर रूप से घायल. घायल जवान को किया गया चेरला के अस्पताल में भर्ती. बीजापुर के तोंगगुड़ा कैम्प की घटना. डीआईजी सुंदरराज ने की घटना की पुष्टि.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री व समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव से लखनऊ स्थित उनके घर पर मुलाकात की.

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कथित आचार संहिता उल्लंघनों के लिए कार्रवाई की मांग को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है.
ओडिशा के मयूरभंज में बोले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा अभी कांग्रेस में चले गए हैं. जब वह बीजेपी में थे, तब वह राष्‍ट्रवाद की बात किया करते थे. अब वह कह रहे हैं कि जिन्‍ना भी महात्‍मा गांधी और सरदार पटेल की तरह महान नेता थे. कांग्रेस के नेता उस जिन्‍ना की तारीफ कर रहे हैं जिसने देश का बंटवारा किया.'

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाराबंकी में रोड शो किया, देवा शरीफ दरगाह पर उन्‍होंने प्रार्थना भी की.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें 'प्रधान बंदी' बताया और कहा कि देश में 'नोटबंदी' और प्रदेश में 'कामबंदी' हो गयी है.
मुंबई : महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री और बीजपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से पार्टी की उम्‍मीदवार पूनम महाजन के लिए चुनाव प्रचार किया. पूनम महाजन का मुकाबला कांग्रेस की उम्‍मीदवार प्रिया दत्त से है.

बीजेपी महासचिव राम माधव ने जम्‍मू कश्‍मीर में कहा, 'हम आश्‍वस्‍त हैं कि इस लोकसभा चुनाव में हम राज्‍य में 3 से ज्‍यादा सीटें जीतेंगे. बीजेपी आज कश्‍मीर घाटी में मुख्‍य धारा बन चुकी है. हम क्षेत्र में शांति और विकास के लिए काम करेंगे.'

बिहार के उप मुख्‍यमंत्री सुशील मोदी द्वारा दायर मानहानि मामले में पटना की एक अदालत ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को 20 मई को पेश होने के लिए कहा.

दिल्ली की एक अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'बिच्छू' संबंधी कथित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर को सात जून को तलब किया.

बिहार : समस्‍तीपुर की रैली में भीड़ से बार-बार चौकीदार चोर है के नारे लगवाने को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज. रैली में तेजस्‍वी यादव भी थे मौजूद. आरा की एक अदालत में एक वकील ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाराबंकी में कहा, 'जब सत्ता हासिल होती है एक इंसान को, उस सत्ता के मोह में उसे एक बहूत बड़ी गलतफहमी हो जाती है. वो सोचने लगता है कि वो सत्ता उसकी है, भूल जाता है कि सत्ता देने वाला कौन है. पीएम और सरकार भूल चुकी है कि सत्ता देने वाले आप हैं.'

अमित शाह ने ओडिशा की रैली में कहा : भाजपा सत्ता में आने के 90 दिनों के भीतर ओडिशा में चिटफंड और खनन घोटाले में शामिल सभी लोगों को सलाखों के पीछे डालेगी.
जो लोग जम्मू-कश्मीर से सेना की मौजूदगी कम करने की बात करते हैं, क्या वे आतंकवाद और नक्सवाद को हटा पाएंगे : पीएम मोदी
आज कोई भी युवा यह नहीं बोल सकता है कि हां, चौकीदार ने रोजगार दिया है : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रवींद्र चौबे को हार्ट अटैक, लखनऊ के अस्पताल में भर्ती
शीना बोरा मर्डर केस में आरोपी पीटर मुखर्जी ने हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी दी
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में बच्चे के अपहरण के मामले में तीन गिरफ्तार, एक फरार 

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पुलिस ने छह वर्षीय बच्चे के अपहरण के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बच्चे को सकुशल मुक्त करा लिया है. 
एयर इंडिया का सर्वर डाउन, बोर्डिंग पास नहीं निकल रहा, दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसे हजारों यात्री
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी और उन्नाव में प्रियंका गांधी का रोड शो आज 
अमित शाह आज झारखंड के मेदिनीनगर में करेंगे चुनावी सभा को संबोधित 

यूपी बोर्ड के नतीजों का होगा ऐलान,ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे रिजल्ट 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
News Flash: छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में कैम्प से बाहर निकले जवानों पर नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने किया हमला, दो जवान शहीद
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com