विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: राज्य में बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से जगह- जगह पर लैंडस्लाइड का अलर्ट जारी किया है. मंडी के पास भी बारिश की वजह से एनएच-3 लैंडस्लाइड होने से रास्ता बंद किया गया है. प्रशासन एहतियातन राज्य के सभी स्कूलों को मंगलवार से अगले आदेश तक बंद रखने को कहा है. 
मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वह बुधवार को रायपुर में राजभवन में शपथ लेंगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल  बलरामजी दास टंडन का आज 90 साल की उम्र में निधन हो गया.
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बस पलटने से 34 लोग घायल.
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली में लाल किला के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- हमारा 'तिरंगा' हमारे देश की अस्मिता का प्रतीक.

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- हर भारतीय एक स्वाधीनता सेनानी.
NRC पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह मुद्दा हिंदू और मुस्लिम का नहीं बल्कि नागरिकता का है. उन्होंने कहा कि नागरिकों को केवल उनकी भाषा के कारण निकाला जा रहा है.
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेजर आदित्य (गढ़वाल राइफल्स) और राइफलमैन औरंगजेब (मरणोपरांत) को शौर्य चक्र मिलेगा. 
मसाज पार्लरों की आड़ में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चलाए जा रहे गैरकानूनी सेक्स रैकेटों के खिलाफ दायर PIL पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से जवाब तलब किया है.

पुणे में मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान 9 अगस्त को हुई हिंसक घटनाओं के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए 170 लोगों को पुणे सेशन कोर्ट ने 15,000 रुपये की ज़मानत राशि की एवज़ में ज़मानत दे दी है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शिरकत के लिए पूर्व क्रिकेटर तथा पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को मिले आमंत्रण पर पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा, "सिद्धू साहब का मालूम नहीं, कल क्या करेंगे, परसों क्या करेंगे, और जो करेंगे, उसका असर और नुकसान क्या होगा... मुझे लगता है, वह पक्का वहीं (पाकिस्तान) रह जाएं, तो पंजाब में शांति हो जाएगी, और देश में भी..."

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के देहावसान पर राज्य के मुख्यमंत्री तथा BJP नेता रमन कुमार ने कहा, "यह छत्तीसगढ़ के लिए भारी नुकसान है, तथा मेरे लिए व्यक्तिगत हानि... वह हम सभी के लिए पितातुल्य थे... छत्तीसगढ़ के लोग उन्हें सदा याद रखेंगे..."

पटना स्थित 'आसरा होम' में दो लड़कियों की मौत के सिलसिले में पुलिस शेल्टर होम के तीन कर्मियों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है.

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से मंगलवार 1600 बजे (दोपहर बाद 4 बजे) 48,716 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. इसी समय यमुना नदी में जलस्तर 205.08 मीटर दर्ज किया गया है.

मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम केस के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से बाल सुरक्षा नीति बनाने पर विचार करने के लिए कहा.

मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम केस के मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर को मेडिकल परीक्षणों के बाद वापस जेल भेज दिया गया है.

BCCI ने गेंदबाज़ रमेश पोवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया है. पोवार को 30 नवंबर, 2018 तक के लिए पूर्णकालिक दायित्व सौंपा गया है. उनके कार्यकाल में सितंबर में होने वाला श्रीलंका दौरा, अक्टूबर में वेस्ट इंडीज़ में होने वाली द्विपक्षीय सीरीज़, तथा वेस्ट इंडीज़ में ही नवंबर में होने जा रही ICC महिला विश्व टी-20 शामिल होंगे.

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हमले के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने पटियाला हाउस अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है, और दिल्ली पुलिस को चार्जशीट में मौजूद बातों की जानकारी मीडिया को दिए जाने से रोकने की मांग की है. अदालत ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, और सुनवाई की अगली तारीख 25 अगस्त तय की है.

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने कोयला घोटाले से जुड़े मामले में उद्योगपति नवीन जिन्दल तथा अन्य को 15 अक्टूबर को पेश होने के लिए समन भेजा है.

गुजरात में सूरत स्थित स्वामिनारायण गुरुकुल के 1,200 विद्यार्थियों ने मंगलवार को 35 फुट लम्बी तथा 25 फुट चौड़ी मशाल बनाई, तथा साथ में लिखा 'मां तुझे सलाम...'

जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी श्रीनगर स्थित लाल चौक में घंटाघर पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश करने पर एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने कथित रूप से पीट डाला. उस व्यक्ति को CRPF तथा पुलिस ने बचाया.

एयरो शो को बेंगलुरू से लखनऊ स्थानांतरित करने की अटकलों पर बात करते हुए उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा, "UP में भगवान राम और श्रीकृष्ण की जन्मभूमि है, तो यहां पर सब कुछ है... इतना बड़ा कुंभ मेला होने जा रहा है... हम वह तैयारी कर सकते हैं, तो एयरो शो की तैयारी में ऐसा कुछ नहीं है..."

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र उमर खालिद पर गोली चलाए जाने का मामला दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को स्थानांतरित किया गया.


सुप्रीम कोर्ट सोमवार को 350 से ज़्यादा सैनिकों की याचिका पर सुनवाई करेगा. इन सैनिकों और सैन्य अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है कि सैन्य अभियान और मुठभेड़ में अगर सीबीआई या पुलिस जांच करेगी तो न केवल सेना के मनोबल पर असर पड़ेगा बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी खतरा बढ़ेगा. क्योंकि अभियान में शामिल अफसरों की पहचान का खुलासा होने से उनके लिए भी खतरा बढ़ रहा है.

जम्मू कश्मीर 35 A को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल.  याचिका में कहा गया है कि 35 A संविधान के मौलिक अधिकारों के खिलाफ है.
छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का 90 वर्ष की आयु में देहावसान हो गया है. उन्हें मंगलवार को ही रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों में लगे आरोपों से कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को बरी किए जाने के खिलाफ CBI तथा पीड़ितों की अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट ने 11 सितंबर से रोज़ाना सुनवाई का आदेश दिया है.

हैदराबाद में मंगलवार को संपादकों के साथ बातचीत में शादी के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ विवाह किया है.
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक पांच-सितारा होटल पर छापा मारकर जुआ रैकेट (गैम्बलिंग रैकेट) का पर्दाफाश किया है, जिसमें 42 लोग शामिल बताए गए हैं. पुलिस ने 16 लाख रुपये से ज़्यादा की नकदी तथा एक लाख रुपये से ज़्यादा की व्हिस्की भी ज़ब्त की है. सभी 42 लोग जुए में शामिल थे, जिनमें से पांच बुकी हैं. जांच जारी है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति (SC/ST), दलित तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के जो छात्र बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण कर लेते हैं, उन्हें 50,000 रुपये तथा केंद्रीय लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण कर लेने वाले छात्रों को 1,00,000 रुपये की राशि दी जाएगी.

2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए. राजा तथा DMK नेता व सांसद कनिमोई समेत अन्य आरोपियों को विशेष अदालत द्वारा बरी किए जाने के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अपील पर सुनवाई को दिल्ली हाईकोर्ट ने 25 अक्टूबर तक के लिए स्थगित किया.


नीतीश कुमार ने 'एक राष्ट्र एक चुनाव' का समर्थन करते हुए एक बार फिर कहा कि फ़िलहाल ये संभव नहीं
ब्रिटिश संसद के बाहर लगे बैरियर में कार घुसी, ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है : समाचार एजेंसी AFP

एयर इंडिया के चेयरमैन तथा मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया, "एयर इंडिया ने अपने स्टाफ को जुलाई माह के वेतन का भुगतान कर दिया है..."

इनकम टैक्स एसेसमेंट कार्यवाही को फिर शुरू किए जाने के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अर्ज़ी के बाद अब यंग इंडिया केस में सोनिया गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस ने भी याचिका दायर कीं. मामले में बहस 16 अगस्त को जारी रहेगी.

अमेरिकी डॉलर की तुलना में भारतीय रुपये के 70.07 के सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच जाने को लेकर आर्थिक मामलों के सचिव सुभाषचंद्र गर्ग ने कहा, "इस समय चिंता करने की कोई बात नहीं है... रुपये का अवमूल्यन बाहरी कारकों की वजह से हो रहा है, जो समय के साथ-साथ कम हो जाएगा..."

जुलाई में थोक मूल्य सूचकांक घटा, जून के 5.77 फीसदी की तुलना में 5.09 फीसदी रहा.
एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले तथा ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित एथलीट हकम सिंह भट्टल का पंजाब में संगरूर के एक अस्पताल में निधन हो गया है.

दिल्ली पुलिस ने मोती नगर इलाके में 7 अगस्त को कांवड़ियों द्वारा एक कार को तोड़फोड़ दिए जाने के मामले में नौ और लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अब तक कुल 11 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं.

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट का मामला - अरविंद केजरीवाल के दो सहयोगियों को गवाह बनाया 

जम्मू एवं कश्मीर के तंगधार सेक्टर में घुसपैठियों की मदद करने के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा बार-बार की जा रही गोलीबारी, और बिना किसी उकसावे के किए जा रहे युद्धविराम उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना की सोमवार रात को की गई कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

केरल में CPM नेता ईपी जयराजन ने मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. वह मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन के मंत्रिमंडल में उद्योग मंत्रालय का प्रभार संभालेंगे.

UPDATE: बिहार में पटना सचिवालय में तैनात अंडर सेक्रेटरी स्तर के एक अधिकारी के घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने गोली चलाई. अधिकारी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.07 के सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंचा
गंदे नाले के पानी से बायो-CNG उत्पादन का पेटेंट हासिल करने वाले श्यामराव शिर्के ने कहा, "छत्तीसगढ़ के विज्ञान एवं तकनीक विभाग ने मुझे पैसा दिया, और मैं उसे एक कदम आगे ले जा सका... मैंने उसे बनाया और एक नाले में लगा दिया... तीन दिन में ही पर्याप्त गैस अकट्ठी हो गई... उसे एक घर में इंस्टॉल किया गया, जिससे 4-5 महीने तक खाना बनाया जा सका..."




पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अटारी-वाघा बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर गार्डों ने मिठाई का आदान-प्रदान किया.

हांगकांग स्थित कंपनी तथा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कॉस्मॉस बैंक के सर्वर को हैक करने तथा 94.42 करोड़ रुपये का लेनदेन करने के आरोप में पुणे में FIR दर्ज की गई है.

बिहार में पटना सचिवालय में तैनात अंडर सेक्रेटरी स्तर के एक अधिकारी के घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने गोली चलाई. अधिकारी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नेशनल हेल्थकेयर पॉलिसी अथवा 'आयुष्मान भारत' के पायलट कार्यक्रमों की घोषणा किए जाने की उम्मीद है. इन कार्यक्रमों को सम्पूर्ण रूप से 25 सितंबर से शुरू किया जाएगा.

जापान के चीबा प्रीफेक्चर में रिक्टर पैमाने पर 5.1 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर भूस्खलन के बाद यातायात बाधित

रामबन और उधमपुर जिलों में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलनों की वजह से मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया. यातायात अधिकारी ने बताया कि उधमपुर में भूस्खलन और रामबन जिले में कई स्थानों पर पत्थर ढहने की घटना की वजह से राजमार्ग को बंद कर दिया गया.
शेयर बाजार : सेंसेक्स 110 अंकों की तेजी के साथ 37755 और निफ्टी 11380 पर खुला
15 अगस्त के मौके पर जम्मू-कश्मीर में बढ़ाई गई सुरक्षा

चार साल में हमारी सरकार ने 27 नए एयरपोर्ट बनाए हैं और जब हम सत्‍ता में आए थे तो देश में सिर्फ 75 एयरपोर्ट थे: जयंत सिन्‍हा 
छत्तीसगढ़ किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में बीजेपी नेता पर मामला दर्ज 
छत्तीसगढ़ में भाजपा के एक स्थानीय नेता पर आदिवासी बहुल जशपुर जिले की एक किशोरी से दुष्कर्म करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। 
दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में लड़की ने 3 लोगों पर लगाया रेप का आरोप
दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक लड़की ने तीन लोगों पर रेप का आरोप लगाया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पीएम मोदी की किताब एग्जाम वॉरियर्स का विमोचन किया. इस किताब में छात्रों को विशेष रूप से परीक्षा के दौरान कैसे बेहतर करें इसके टिप्स दिए गए हैं.
केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि हमारी सरकार ने विमान क्षेत्र में बेहतर काम किया है. हमनें बीते चार साल में देश में 27 नए एयरपोर्ट बनाए . 2014 तक देश में 75 एयरपोर्ट थे.

राज्य में बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से जगह- जगह पर लैंडस्लाइड का अलर्ट जारी किया है. मंडी के पास भी बारिश की वजह से एनएच-3 लैंडस्लाइड होने से रास्ता बंद किया गया है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com