विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: मुंबई और कोंकण इलाके में लगातार तीसरे दिन भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस अलर्ट में अगले 24 घंटे में संबंधित इलाको में भारी से भारी बारिश होने की बात कही गई है. गौरतलब है कि जानकार इसे मानसून की पहली बारिश बता रहे हैं. लेकिन कुछ दिन की बारिश ने ही मुंबई में बीएमसी की तैयारियों की पोल खोल दी है. जगह-जगह जलजमाव की वजह से आम  लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्‍ठ भाजपा नेता लालकृष्‍ण आडवाणी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने एम्‍स पहुंचे.

दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने कहा - धमकी भरे अंदाज़ में सीएम केजरीवाल ने अधिकरियों की 'हड़ताल' खत्म कराने की मांग की. उन्‍होंने कहा कि अधिकरियो में अविश्वास और डर का माहौल है जिसे सीएम ही दूर कर सकते हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे.
जिला मजिस्ट्रेट ने मेरठ की 19 वर्षीय प्रिया सिंह को 4.5 लाख रुपये का चेक दिया, प्रिया सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व कप में 50 मीटर राइफल प्रोन में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए जर्मनी में यात्रा और आवास के लिए आवश्यक धनराशि के लिए अनुरोध किया था.

उपराज्‍यपाल द्वारा कार्रवाई करने से इनकार करने के बाद अपनी मांगों को लेकर दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्‍येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ एलजी हाउस के वेटिंग रूम में बैठे. आप ने कहा कि एलजी जब तक कार्रवाई नहीं करते तब तक वो वहीं बैठे रहेंगे.

प्रधानमंत्री की जान को खतरा होने संबंधी सूचनओं के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई उच्‍च स्‍तरीय बैठक.
रुटीन चेकअप के लिए एम्‍स में भर्ती अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने एम्‍स पहुंचे राहुल गांधी.

सीबीआई ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल से किया अनुरोध.
आज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए इसलिए मैं उनके ध्‍यान में लाना चाहता हूं कि हमारे देश की अर्थव्‍यस्‍था दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था है : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा से अनुरोध किया कि वह तीन नौकरशाहों के खिलाफ 13 जून तक कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करे. इन नौकरशाहों को दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने उनके विभागों की ओर से विधायकों के कुछ सवालों के जवाब नहीं देने के कारण सदन में पेश होने का निर्देश दिया था.
शिया वक्‍फ बोर्ड के वसीम रिज़वी ने कहा, 'हमारे नोटिस में आया है कि सुन्‍नी समुदाय शिया वक्‍फ बोर्ड की जमीन का गलत इस्‍तेमाल कर रहा है, नतीजतन हमने फैसला किया है कि सुन्नियों के किराये के सारे अनुबंध रद्द कर दिए जाएं. साथ ही यह नोटिस भी जारी किया है कि किसी भी सुन्‍नी को वक्‍फ बोर्ड की जमीन का इस्‍तेमाल करने की इजाजत न दी जाय.'

ट्रंप और किम की शिखर वार्ता का एक मात्र नतीजा उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम का पूर्ण, सत्यापित और अपरिवर्तनीय विघटन है : माइक पोम्पियो
छत्तीसगढ़ के रायपुर में हुई भारी बारिश...

जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्‍टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के बाद आतंकियों से भारी मात्रा में बरामद किए गए हथियार और गोलाबारूद. सुरक्षाबलों ने रविवार को अभियान चलाकर 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था.

राजस्थान बोर्ड (RBSE) का 10वीं कक्षा का रिज़ल्ट घोषित
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में डीएम आवास के बाहर ग्रेनेड फेंका गया
जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) के आधिकारिक आवास के बाहर कुछ शरारती तत्वों ने एक खिलौना ग्रेनेड फेंका. इससे सुरक्षा गार्ड और आसपास के लोग सकते में आ गए.
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबियत को लेकर मेडिकल बुलेटिन एम्स की ओर से जारी किया गया है. जिसमें उनकी हालत स्थिर बताई गई है. एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की अगुवाई में डॉक्टरों की एक पूरी टीम देखरेख में लगी हुई है.  अस्पताल की ओर से रुटीन चेकअप की बात कही गई है.
राजस्थान के नागौर तथा जालौर जिलों में अलग-अलग सड़क हादसों में चार महिलाओं समेत 7 की मौत 

राजस्थान के नागौर तथा जालौर जिलों में अलग अलग सड़क हादसों में चार महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये. 
BJP ने एक बयान जारी कर जानकारी दी है कि डॉक्टरों की सलाह पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार को दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ (एम्स) में रूटीन चेकअप तथा जांच के लिए भर्ती कराया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री एम्स निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया की निगरानी में रहेंगे.

दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में शनि धाम मंदिर के संस्थापक दांती महाराज के खिलाफ रेप का मामला दर्ज
अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार विनय बंसल को मिली जमानत, पीडब्लूडी में ठेके के आवंटन में गड़बड़ी का है आरोप
अफगानिस्तान में तालिबान का हमला, 15 सुरक्षाकर्मियों की मौत
 
अफगानिस्तान के कुंडूज प्रांत में शिक्षा विभाग की इमारत पर तालिबानी आतंकवादियों ने हमला किया है. इस हमले में 15 सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की खबर है. दोनों ओर से फायरिंग जारी है.
असम में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.1 मापी गई तीव्रता
गोवा में समुद्र में नहाने के दौरान 3 लोग डूबे, 2 अभी तक लापता
नागपुर के दिघोरी इलाके में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्‍या, यह सभी शव पलंग पर मिले है. हालांकि अभी हत्‍या की वजह साफ नहीं है. यह वारदात देर रात दो बजे के आसपास की वारदात. 


महिला IAS के आरोपों पर हरियाणा के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने कहा, मैं लाइव डिटेक्‍टर टेस्‍ट समेत किसी भी जांच के लिए तैयार 



लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे में मारे गये छात्रों के परिजनों को सीएम योगी ने की 2-2 लाख रुपये मदद की घोषणा
गुजरात के वलसाड ज़िले के तीथल बीच पर पूजा करने आई दो महिलाएं समंदर में डूबीं 

गुजरात के वलसाड ज़िले के तीथल बीच पर पूजा करने आई दो महिलाएं समंदर में डूब गईं. हाई टाइड की वजह से दोनों महिलाएं समंदर में समा गईं. हालांकि स्थानीय मछुआरों ने दोनों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया
बेंगलुरु के जयनगर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिये वोटिंग जारी. बीजेपी प्रत्याशी बीएन विजयकुमार के निधन पर मतदान स्थगित कर दिया गया था.
महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में भीड़ ने चोर समझकर 2 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला. घटना चांदगांव की है.
कन्नौज के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 9 छात्रों को बस ने रौंदा, 6 की मौत और 3 की हालत गंभीर

सरकार विकास की रट लगा रही है जबकि GDP 8.2 फीसदी से घटकर 6.7 फीसदी हो गई है : पी. चिदंबरम

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने रविवार को नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि विकास की रट लगाई जा रही है और देश में विकास का हाल यह है कि दो साल में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) दर 8.2 फीसदी से घटकर 6.7 फीसदी हो गई.
उप्र : ट्रक और स्कार्पियो की टक्कर, 6 की मौत, 4 घायल

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में तेज रफ्तार स्कार्पियो कार और ट्रक में टक्कर हो गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, चार लोग घायल हो गए.

मुंबई और कोंकण इलाके में लगातार तीसरे दिन भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस अलर्ट में अगले 24 घंटे में संबंधित इलाको में भारी से भारी बारिश होने की बात कही गई है. गौरतलब है कि जानकार इसे मानसून की पहली बारिश बता रहे हैं. उनके अनुसार आने वाले दिनों और बारिश हो सकती है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्‍ठ भाजपा नेता लालकृष्‍ण आडवाणी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने एम्‍स पहुंचे
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com