"दाल में कुछ काला है" : जातिगत जनगणना मुद्दे पर तेजस्‍वी ने साधा CM नीतीश पर निशाना, देखें VIDEO

मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में तेजस्वी ने कहा कि इस मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार का जो बयान आया है उससे तो यही लगता हैं कि दाल में कुछ काला है.

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर तेजस्‍वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा

नई दिल्‍ली :

Bihar News:बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)पर जातिगत जनगणना के मुद्दे पर भरोसा नहीं है. राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी ने नीतीश कुमार से अगले दो से तीन दिन के अंदर मिलने का समय मांगा है. मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में तेजस्वी ने कहा कि इस मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार का जो बयान आया है उससे तो यही लगता हैं कि दाल में कुछ काला है. उन्‍होंने कहा कि वे नीतीश से मिलकर पूछना और समझना चाहते हैं कि आप (जातिगत जनगणना) कराएंगे तो कब कराएंगे. तेजस्‍वी के अनुसार, जब महीनों पूर्व सर्वदलीय बैठक के अलावा विधानसभा से इस संबंध में प्रस्ताव पारित होने के बाद सब लोगों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की हो गई तब आख़िर इस मामले में इतना विलंब क्यों हो रहा है?

हालांकि मंगलवार के इस संवाददाता सम्मेलन में तेजस्‍वी ने पदयात्रा के कार्यक्रम की विस्तार से कोई घोषणा तो नहीं की लेकिन अल्‍टीमेटम देने के उनके अंदाज से साफ़ था कि वे नीतीश के इस मुद्दे पर लटकाने की नीति को भांप चुके हैं और अब उन पर अगला कदम उठाने का दबाव बना रहे हैं. हालांकि उनके इस कदम से सीएम नीतीश कुमार, जो लगातार भाजपा के दबाव में इस मुद्दे पर हर महीने वही रटा रटाया बयान दे रहे हैं, को जरूरत राहत मिलेगी क्योंकि अब वे तेजस्वी के कदमों का हवाला देकर अगला कदम उठा सकते हैं. बहरहाल, एक लंबे अंतराल का बाद तेजस्वी यादव इस मुद्दे पर जिस तरह से आक्रामक हो रहे हैं, उसे देखते हुए नीतीश या पूरी सत्तारूढ़ एनडीए के लिए अब और देर करना राजनीतिक रूप से आत्मघाती साबित हो सकता है. संभवत: इसीलिए NDA के नेता तेजस्वी के पदयात्रा पर बहुत संभल-संभलकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* "अगर बालासाहेब होते, तो..." : महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे पर बरसे नवनीत और रवि राणा
* "उनमें अहंकार नहीं..." : नवजोत सिद्धू ने की पंजाब के CM भगवंत मान की तारीफ
* मध्य प्रदेश : खच्चर ढो रहे हैं पानी, जानें गहराता 'पेयजल संकट' कैसे बन रहा विवाह में रोड़ा