"सीएम ने कहा है जल्‍द ही सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे": जातिगत जनगणना मामले में नीतीश से भेंट के बाद बोले तेजस्‍वी

तेजस्‍वी के अनुसार, सीएम ने कहा है कि कैबिनेट से इस बारे में प्रस्‍ताव पास करना है, कैबिनेट की मंजूरी तो इसके लिए चाहिए. इसके पहले वे चाहते हैं सर्वदलीय बैठक बुला ली जाए और इस बारे में रूपरेखा तय कर ली जाए.

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर तेजस्‍वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की

पटना :

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्‍वी यादव की आखिरकार बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात हो गई है. सीएम से मुलाकात के बाद तेजस्‍वी काफी संतुष्‍ट नजर आए. इस मुलाक़ात के बाद तेजस्वी ने दावा किया कि उन्हें मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया हैं कि जल्द सर्वदलीय बैठक बुलायेंगे कि राज्य में जाति की जनगणना कैसे कराई जाए. तेजस्‍वी ने कहा कि मुलाकात के दौरान हमने एक-एक बात को मुख्‍यमंत्री के समक्ष रखा है. हमने इस बारे में बात की थी कि जनगणना कराना चाहते हैं या नहीं कराना चाहते और कब तक किस तरह से कराना चाहते हैं.  सीएम ने आश्‍वस्‍त किया है कि वे जल्‍द से जल्‍द यह कराना चाहते हैं. सीएम ने कहा है कि वे बिहार से सही ढंग से जातिगत जनगणना कराना चाहते हैं. 

तेजस्‍वी के अनुसार, सीएम ने कहा है कि कैबिनेट से इस बारे में प्रस्‍ताव पास करना है, कैबिनेट की मंजूरी तो इसके लिए चाहिए. इसके पहले वे चाहते हैं सर्वदलीय बैठक बुला ली जाए और इस बारे में रूपरेखा तय कर ली जाए. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्‍वी ने बताया कि बातचीत के दौरान उनकी मुख्‍यमंत्री से बेरोजगारी के बारे में भी बात हुई है. गौरतलब है कि जातिगत जनगणना के मसले पर सीएम के कथित टालमटोल के रवैए से तंग आकर तेजस्‍वी ने उनसे मुलाकात का समय मांगा था. तेजस्‍वी ने कहा था कि वे समझना चाहते हैं कि आख़िर इस मुद्दे पर सीएम की मंशा क्या है? आरजेडी नेता ने कहा था कि जब सरकार का सारा राजकाज चल रहा हैं तो आख़िर इस काम में क्या अड़चन आ रही है. 

- ये भी पढ़ें -

* हिमाचल विधानसभा पर खालिस्तानी झंडा लगाने के केस में पहली गिरफ्तारी, एक शख्स फरार
* CM ममता बनर्जी को सम्मानित किए जाने के विरोध में लेखिका ने लौटाया पुरस्कार, कह दी बड़ी बात
* मध्य प्रदेश : खच्चर ढो रहे हैं पानी, जानें गहराता 'पेयजल संकट' कैसे बन रहा विवाह में रोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


"कोई नया केस दर्ज करना ठीक नहीं होगा": राजद्रोह केस पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट