बिहार में अलग-अलग हादसों में आग की चपेट में आकर 9 बच्चों की मौत

बिहार (Bihar) के अररिया और भागलपुर जिले में आग लगने की अलग-अलग घटनाओं में 9 बच्चों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई.

बिहार में अलग-अलग हादसों में आग की चपेट में आकर 9 बच्चों की मौत

अलग-अलग घटनाओं में 9 बच्चों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • अररिया और भागलपुर जिले की घटना
  • अलग-अलग हादसों में 9 बच्चों की मौत
  • आग लगने से हुई 9 मासूमों की मौत
अररिया/भागलपुर:

बिहार (Bihar) के अररिया और भागलपुर जिले में आग लगने की अलग-अलग घटनाओं में 9 बच्चों की जलकर मौत हो गई है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. अररिया जिले के पलासी थाना अंतर्गत कवैया गांव के वार्ड नंबर 6 में मंगलवार की दोपहर 6 बच्चों की आग की चपेट में आने से मौत हो गई. प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक एजाज हफीज ने बताया कि मरने वालों बच्चों की पहचान बरकश (4), अली हसन (5), दिलवर (5), अशरफ (5), गुलनाज (4) तथा खुशनिहा (6) के रूप में की गई है.

उन्होंने बताया कि गेंहू की आई नई फसल की बाली को आग में भूनने के क्रम में उससे निकली चिंगारी पास की एक फूस की झोपड़ी (भूसा घर) पर पड़ी, जिससे उसमें आग लग गई. जिसके बाद बच्चे आग लगने पर डरकर अपनी जान बचाने के लिए नादानी में उसी झोपड़ी में प्रवेश कर गए और आग की चपेट में आ गए.

मुंबई के अस्पताल में लगी आग, 6 शव निकाले गए, 70 कोरोना संक्रमित रोगियों को बचाया गया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने इस हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और दुर्घटना में मरने वाले बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा, ‘‘यह काफी दुःखद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूं.'' उन्होंने मरने वाले बच्चों के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रूपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

क्या नीतीश कुमार निरंकुश मुख्यमंत्री हो चुके हैं? पुलिस के बल पर पास कराया बिल?

दूसरी ओर प्रदेश के भागलपुर जिले के पीरपैंती थाने के परशुरामपुर गांव में सोमवार रात खाने बनाने के क्रम में एक घर में लगी आग की चपेट में आकर तीन बच्चों की झुलसने से मौत हो गई, जबकि बच्चों को बचाने की कोशिश में उनके माता-पिता बुरी तरह झुलस गए.

दिल्ली पुलिस के जवान ने 'स्पाइडरमैन' की तरह तीसरी मंजिल पर की चढ़ाई, आग से 3 की जिंदगी बचाई ! 

कहलगांव के अनुमंडल पदाधिकारी सुजय कुमार सिंह ने हादसे की पुष्टि करते हुए मंगलवार को बताया कि अधिकारियों की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया है. रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि मरने वालों की पहचान पांच साल के सूरज कुमार (5), प्रीति (3) और नैना कुमारी (1) के रूप में की गई है. अधिकारी ने बताया कि झुलसे दंपति खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: UP के सहारनपुर में पेपर मिल में भीषण आग



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)