मुंबई के अस्पताल में लगी आग, 6 शव निकाले गए, 70 कोरोना संक्रमित रोगियों को बचाया गया

महाराष्ट्र के मुंबई के एक अस्पताल में रात को आग लग गई. भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में आग लगी थी, इसी की तीसरी मंजिल पर अस्पताल भी है.

महाराष्ट्र के मुंबई के एक अस्पताल में रात को आग लग गई. भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में आग लगी थी, इसी की तीसरी मंजिल पर अस्पताल भी है. इस अस्पताल में 70 से ज्यादा कोविड संक्रमित भी भर्ती थे. अस्पताल से पहले 2 लोगों के शव निकले, जिस पर अस्पताल प्रशासन ने कहा कि इनकी मौत पहले ही कोरोना के चलते हो चुकी थी. आग के चलते ये घटना नहीं घटी है. इसके बाद 4 शव और निकाले गए हैं, जिन पर अभी भी सवाल है.  यह घटना तब घटी है जब महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. गुरुवार को यहां 5,504 नए मामले सामने आए थे.

महाराष्ट्र में कोरोना के करीब 36000 नए मामले, मुंबई में फिर 5000 से ज्यादा केस

रात में करीब 12:30 बजे आग लगने पर 70 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को ड्रीम्स मॉल स्थित सनराइज अस्पताल से बाहर निकाला गया. अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए करीब 22 दमकल गाड़ियों को अस्पताल पहुंचाया गया. घटना का कारण अभी तक पता नहीं चला है. जांच जारी है.

पुलिस अधिकारी प्रशांत कदम ने ANI को बताया कि करीब 12:30 बजे मॉल की पहली मंजिल पर लेवल -3 या लेवल -4 की आग लगी. 22 से 23 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं. एक वरिष्ठ डॉक्टर ने पुष्टि की है कि 73 रोगियों में से 30 रोगियों को  मुलुंड जंबो सेंटर में शिफ्ट किया गया है. तीन रोगियों को फोर्टिस अस्पताल में और बाकी बचे रोगियों को अलग-अलग अस्पतालों के वार्डों में शिफ्ट करवाया गया है.


मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने एएनआई से बताया कि यह पहली बार है कि जब मैंने किसी मॉल में अस्पताल देखा है. यह बहुत गंभीर स्थिति है. सात मरीज वेंटिलेटर पर थे. 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है. आग के कारणों जांच की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट्स ANI से)