"प्रदर्शन कर रहे युवाओं से बात करे केंद्र ": अग्निपथ योजना के विरोध पर बोले नीतीश कुमार के मंत्री बिजेंद्र यादव

अग्निपथ योजना के खिलाफ गुरुवार को बिहार के जहानाबाद, नवादा, कैमूर, छपरा, मोतिहारी और सहरसा में प्रदर्शन की खबर सामने आई हैं.

बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा, केंद्र को इस मामले को गंभीरता से देखना चाहिए

पटना :

Bihar News: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर कई जगह विरोध हो रहा है. अग्निपथ' योजना के तहत भारतीय युवाओं को, बतौर ‘अग्निवीर' आर्म्ड फोर्सेस में सेवा का अवसर प्रदान किया जाएगा. यह योजना देश की सुरक्षा को मजबूत करने एवं हमारे युवाओं को मिलिट्री सर्विस का अवसर देने के लिए लाई गई है, लेकिन देश में कुछ हिस्‍सों में योजना के विरोध में प्रदर्शन हुए हैं.  बिहार के कई जिलों में अग्निपथ योजना के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन हुए. युवाओं ने सरकार पर उन्हें मूर्ख बनाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कई जगह रेल रोकीं तो कई जगहों पर सड़क जाम कर विरोध जताया. इस बीच, बिहार सरकार के मंत्री बिजेंद्र यादव ने युवाओं के प्रदर्शन को लेकर कहा कि  केंद्र सरकार को इसको गंभीरता से देखना चाहिए.

नीतीश कुमार की सरकार के मंत्री ने कहा कि जो संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं, केंद्र सरकार को उनसे बात कर समस्या का हल निकालना चाहिए. गौरतलब है कि जनता दल यूनाइटेड पहली सहयोगी हैं जो केंद्र सरकार से प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने का आग्रह कर रही है और ये उनका औपचारिक बयान है. 

गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के खिलाफ गुरुवार को बिहार के जहानाबाद, नवादा, कैमूर, छपरा, मोतिहारी और सहरसा में प्रदर्शन की खबर सामने आई हैं. कई जिलों में रेल के डब्बों में भी आग लगाई गई है. जहानाबाद esa युवाओं ने अग्निपथ स्कीम के विरोध में काको मोड़ के समीप आगजनी कर एनएच-83 और एनएच-110 को जाम कर दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इधर, कुछ युवा रेलवे ट्रैक पर धरना दिया, जिससे पटना-गया रेललाइन पर आवागमन बाधित हो गई.नवादा में बीजेपी विधायक अरुणा देवी पर हमला हुआ है. गोपालगंज में भी गोरखपुर-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को आग के हवाले किया गया है.

* 'मेरी यात्रा कोई राजनीति नहीं, भगवान राम का आशीर्वाद लेने आया हूं': अयोध्या में आदित्य ठाकरे
* "पुलिस हमारे सांसदों-कार्यकर्ताओं के साथ ऐसे व्यवहार कर रही जैसे हम आतंकी हों : अधीर रंजन
* Presidential Polls: ममता बनर्जी ने बैठक में शरद पवार के अलावा सुझाए इन दो नेताओं के नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अग्निपथ योजना पर बवाल, सहरसा में छात्रों ने रोकी ट्रेन तो नवादा में टायर जलाकर जताया विरोध