बिहार : कृषि कानूनों के विरोध में मधेपुरा में निकली ट्रैक्टर रैली

रैली को विपक्षी पार्टियों का समर्थन, सभा को विधायक चंद्रशेखर ने संबोधित किया, कहा- उद्योगपतियों को खुश करने के लिए बनाया गया कृषि कानून केंद्र सरकार को वापस लेना होगा

बिहार : कृषि कानूनों के विरोध में मधेपुरा में निकली ट्रैक्टर रैली

बिहार के मधेपुरा में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली.

पटना:

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) को काला कानून बताते हुए मधेपुरा (Madhepura) में विशाल ट्रैक्टर रैली निकाली गई. सैकड़ों ट्रैक्टर बस पड़ाव से निकलकर बाजार का भ्रमण करके कलेक्ट्रेट पहुंचे. रैली को विपक्षी पार्टियों का समर्थन था. किसान (Farmers) एवं पार्टी समर्थक सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे. 


तीनों कृषि कानूनों के विरोध में निकली ट्रैक्टर रैली मधेपुरा की तस्वीर बदल रही थी. थोड़ी देर के लिए शहर का यातायात लगभग ठप हो गया था. काला कानून वापस लो, अनाजों का एसएसपी लागू करो जैसे नारे लिखी तख्तियां लगी थीं. कलेक्ट्रेट पहुंचने के साथ रैली सभा में तब्दील हो गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सभा में विधायक चंद्रशेखर ने किसानों को संबोधित किया. विधायक ने कहा कि उद्योगपतियों को खुश करने के लिए बनाया गया कृषि कानून केंद्र सरकार को वापस लेना होगा. एमएससी पर अनाज खरीदने की नीति बनानी होगी. किसान अपनी जमीन पर अपनी मर्जी से खेती करेंगे. यदि सरकार तीनों कानूनों को वापस नहीं लेती है तो उसे गद्दी छोड़नी होगी.