विज्ञापन

भागलपुर हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस के लिए पहेली बने ये 5 बड़े सवाल

बिहार के भागलपुर में हुए हत्याकांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. बिहार पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. जांच के दौरान पुलिस तमाम अलग-अलग एंगल से इस घटना की जांच में जुटी है. जांच पूरी होने के बाद ही ये पता चल पाएगा कि आखिर इस हत्याकांड के पीछे कौन था.

भागलपुर हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस के लिए पहेली बने ये 5 बड़े सवाल
बिहार के भागलपुर में हुई हत्या के पीछे का क्या है सच, पुलिस ने हर एंगल से शुरू की जांच
नई दिल्ली:

बिहार के भागलपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिलने से सनसनी मच गई है. इन हत्याओं के पीछे कौन है इसकी फिलहाल जांच चल रही है.जांच पूरी होने के बाद ही ये पता चल पाएगा कि आखिर सरकारी क्वार्टर में जिन दो बच्चों और एक बुजुर्ग महिला की पहले हत्या की गई उसके पीछे किसका हाथ था. आपको बता दें कि इस घर से अभी तक जो एक सुसाइड नोट मिला है उसमें दावा किया गया है कि दोनों बच्चों और बुजुर्ग महिला की हत्या नीतू ने ही की है. इसी सुसाइड नोट में पंकज ने आगे जिक्र किया है कि मेरी पत्नी ने मेरे बच्चों और मां की हत्या की इसलिए मैं उसकी हत्याकर अब फांसी लगा रहा हूं. पुलिस अब इस पूरे मामले का हर एंगल से जांच कर रही है. पुलिस के सामने अब भी ऐसे कई सवाल हैं जो जिनका जवाब ढूंढ़े  बगैर इस हत्या की गुत्थी को सुलझा पाना आसान नहीं होगा. 

आखिर बच्चों और बुजुर्ग महिला को किसने मारा

पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है. पुलिस का दावा है कि वह नोट नीतू के पति पंकज ने लिखा है. और उस नोट में जिक्र किया गया है कि उसके दोनों बच्चे और उसकी मां की हत्या नीतू ने की है. लेकिन पुलिस सिर्फ सुसाइड नोट पर लिखी बातों को ही सच नहीं मान रही है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के लिए सामने सबसे बड़ी समस्या ये है कि फिलहाल इस हत्या का कोई प्रत्यक्षदर्शी नहीं है. पुलिस की जांच काफी हद तक फॉरेसिंक रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे बढ़ेगी. 

कहीं पंकज ने ही तो नहीं की सभी चार लोगों की हत्या

पुलिस के सामने एक बड़ा सवाल ये है कि क्या नीतू के पति पंकज ने ही पहले अपने बच्चों समेत चार लोगों की हत्या की और बाद में खुद भी फांसी लगाकर खुदकुश कर ली. पुलिस इस एंगल से भी सबूत जुटाने में लगी है. पुलिस इस मामले की तह तक जाने के लिए आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है.

हत्या के समय नीतू को किसी बाहरी ने तो नहीं दिया साथ

अगर पंकज के सुसाइड नोट को ही सच माना जाए तो ये अपने आप में कई सवाल खड़ने वाला है. पहला सवाल तो ये है कि क्या नीतू के लिए ये संभव था कि वह एक ही घर में रहते हुए पहले एक बच्चे का गला रेते, उसके बाद दूसरे बच्चों को भी वैसे ही मारे. और फिर आखिर में अपनी सासू मां की भी हत्या कर दे. कहीं ऐसा तो नहीं कि नीतू के साथ उस समय मौके पर कोई और भी मौजूद था. 

पंकज क्यों करेगा अपनी मां की हत्या

अगर एक बार के लिए ये मान भी लिया जाए कि पंकज ने ही अपने बच्चों की हत्या की है तो ये बड़ा सवाल है कि वह अपनी मां को क्यों मारेगा. जबकि उसका अपनी मां से किसी तरह का कोई विवाद नहीं रहा है.पड़ोसियों का कहना है कि जब-जब नीतू और पंकज के बीच झगड़ा होता था तो पंकज की मां ही दोनों के बीच सुलह करवाती थी. 

इस पूरे हत्याकांड में किसी बाहरी का तो नहीं है हाथ

इस पूरे हत्याकांड में एक बड़ा सवाल ये भी है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि इन पांचों लोगों की हत्या के पीछे किसी बाहरी का ही तो हाथ नहीं है. पुलिस को जांच के दौरान इस एंगल को भी टटोलना होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दहला रहीं घर में 2 बच्चों समेत 5 की लाशें, बिहार के भागलपुर में पत्नी कातिल या फिर पति?
भागलपुर हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस के लिए पहेली बने ये 5 बड़े सवाल
बिहार में कोसी और गंगा में बाढ़ का कहर,  भागलपुर के कहलगांव में  NH 80 पर चढ़ा पानी
Next Article
बिहार में कोसी और गंगा में बाढ़ का कहर, भागलपुर के कहलगांव में NH 80 पर चढ़ा पानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com