"मैं पार्टी में अकेला यादव" : कांग्रेस MLA का सोनिया गांधी को पत्र, बिहार की नई कैबिनेट में जगह दिलाने का किया आग्रह

अगले सप्ताह नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना है. फिलहाल मंत्रिमंडल में केवल मुख्यमंत्री और उनके डिप्टी के रूप में राजद नेता तेजस्वी यादव हैं.

कांग्रेस विधायक छत्रपति यादव ने नीतीश कुमार की कैबिनेट में जगह दिलाने के लिए सोनिया गांधी को पत्र लिखा

पटना:

Bihar News: बिहार की सत्ता में महागठबंधन की वापसी से लगता है कि निराशा में डूबी प्रदेश कांग्रेस में व्यक्तिगत महत्‍वाकांक्षाएं बढ़ रही हैं. खगड़िया सदर से विधायक छत्रपति यादव ने कांग्रेस आलाकमान को पत्र लिखकर मांग की है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले नए मंत्रिमंडल में उन्हें उनकी जाति के आधार पर जगह दी जाए. यादव ने कहा, ‘‘मैंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को एक पत्र लिखा है तथा औपचारिक रूप से उनसे मुझ पर विचार करने का अनुरोध किया है क्योंकि मंत्रिमंडल में मेरे शामिल होने से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय विशेष रूप से यादवों के बीच एक मजबूत संदेश जाएगा. मैं बिहार में पार्टी का अकेला यादव विधायक हूं.''

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे दिवंगत पिता राजेंद्र प्रसाद यादव तीन मुख्यमंत्रियों --बिंदेश्वरी दुबे, भागवत झा आजाद और जगन्नाथ मिश्रा की अध्यक्षता वाले मंत्रिमंडलों में थे.''सत्तारूढ़ महागठबंधन के सूत्रों के अनुसार 16 विधायक वाले वामदलों द्वारा बाहर से सरकार का समर्थन करने का फैसला करने के साथ ही 19 विधायकों कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलने की उम्मीद है.

हालांकि बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा, ‘‘संख्या और नाम दोनों ही आलाकमान द्वारा तय किए जाते हैं. हम सोनिया गांधी और राहुल गांधी के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं.''अगले सप्ताह नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना है. फिलहाल मंत्रिमंडल में केवल मुख्यमंत्री और उनके डिप्टी के रूप में राजद नेता तेजस्वी यादव हैं.

* 'दाना डालकर फंसाते हैं' : अरविंद केजरीवाल पर 'रेवड़ी कल्चर' को लेकर BJP के संबित पात्रा
* "'नरेंद्र मोदी बन गए तो नीतीश भी बन सकते हैं PM', सोनिया गांधी संग मीटिंग से पहले बोले तेजस्वी
* 'धरना दे रहे कश्मीरी पंडित कर्मियों को वेतन नहीं', BJP सांसद ने सरकारी बेरुखी पर केंद्र से पूछे सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाज में टकराव का माहौल बनाने की कोशिश हो रही है : नीतीश कुमार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)