• होम
  • ज्योतिष
  • Surya Gochar: शाम में 07 बजकर 15 मिनट पर सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे, इन 4 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Surya Gochar: शाम में 07 बजकर 15 मिनट पर सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे, इन 4 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Edited by Updated : November 16, 2022 3:58 PM IST
Surya Gochar: शाम में 07 बजकर 15 मिनट पर सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे, इन 4 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन
Surya Gochar in Vrischik rashi: सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश कुछ राशियों के लिए खास है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Surya Ka Vrischik Rashi Me Gocahr: ज्योतिष शास्त्र में सूर्यदेव को ग्रहों का राजा कहा गया है. इसके साथ ही सूर्य देव को एक प्रत्यक्ष देवता के रूप में पूजा जाता है. यह वजह है कि उन्हें आत्मा का कारक भी कहा गया है. सूर्य देव कुंडली के लग्न भाव और दशम भाव के कारक माने जाते हैं. जिस भी जातक में सूर्य देव उच्च की अवस्था में होते हैं उनको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती हो. ग्रह-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद अपना स्थान परिवर्तन करता है. 16 नवंबर, 2022 को शाम 07 बजकर 15 मिनट पर सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य ग्रह के वृश्चिक राशि में गोचर का प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों पर पड़ेगा लेकिन कुछ विशेष राशियां हैं जिन पर इस गोचर का शुभ प्रभाव प्रभाव पड़ने जा रहा है. ऐसे ममें जानते वृश्चिक हैं कि वृश्चिक राशि में सूर्य के गोचर से कौन सी राशियां है जिन्हें खास लाभ प्राप्त हो सकता है. 



सिंह राशि


सूर्य ग्रह सिंह राशि का स्वामी ग्रह है. ऐसे में वृश्चिक राशि में सूर्य देव का गोचर सिंह राशि के जातको को भौतिक सुख और खुशियां देने वाला रहेगा. सिंह राशि के जो जातक प्रॉपर्टी से जुड़ा व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए लाभ होने के योग बन रहे हैं. यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपके लिए यह समय अनुकूल है. कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा कायम रहेगा. आर्थिक क्षेत्र में इस समय किया गया प्रयास सफल रहेगा.


वृश्चिक राशि


ग्रहों के अधिपति सूर्य वृश्चिक राशि में ही गोचर कर रहे हैं, इसीलिए वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह गोचर अनुकूल सिद्ध होने वाला है. अपने कार्यक्षेत्र में आपको सफलता के साथ साथ लोकप्रियता भी हासिल होगी. आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी. लंबे समय से बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा 




कुंभ राशि


सूर्य ग्रह के इस गोचर से कुंभ राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होने की संभावना है. इस गोचर के दौरान आपको आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में आपको आर्थिक तरक्की के साथ पदोन्नति मिलने की भी संभावना है. इसके साथ ही कार्यस्थल में आपके नेतृत्व गुण की भी प्रशंसा की जाएगी. 



मीन राशि 


वृश्चिक राशि में सूर्य ग्रह का गोचर छात्रों को सफलता प्रदान करेगा. इस दौरान विद्यार्थी शिक्षा संबंधी जो भी योजना बना रहे हैं, उसमें उन्हें सफलता मिलेगी. इस गोचर के दौरान आपको अपने परिवार के सदस्यों और शिक्षकों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिल रहा है. इतना ही नहीं इस दौरान आपके पिता आपको आर्थिक मोर्चे पर भी पूरी स्पोर्ट करेंगे. इस दौरान आपकी रुचि अध्यात्म की तरफ अधिक रहने वाली है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)