Sun Transit in Scorpio 2022: वृश्चिक राशि में सूर्य का प्रवेश, अगले 30 दिनों तक इन राशियों पर सूर्य देव रहेंगे मेहरबान

Sun Transit in Scorpio 2022: सूर्य देव 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर गए हैं. ये अगले 30 दिनों तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. आइए जानते हैं कि इस दौरान सूर्य देव किन राशियों पर मेहरबान रहने वाले हैं.

Sun Transit in Scorpio 2022: वृश्चिक राशि में सूर्य का प्रवेश, अगले 30 दिनों तक इन राशियों पर सूर्य देव रहेंगे मेहरबान

Sun Transit in Scorpio 2022: सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं.

Sun Transit in Scorpio 2022:  सूर्य के वृश्चिक राशि में आगमन को वृश्चिक और मार्गशीर्ष संक्रांति के नाम से जाना जाता है जो 16 नवंबर 2022 को हो चुका है. इस संक्रांति का धार्मिक दृष्टि से बहुत ही महत्व है. मार्गशीर्ष संक्रांति का पुण्य काल 16 नवंबर दोपहर 12 बजकर 51 मिनट से शुरू हुआ था. इस दिन जप, तप, स्नान, दान आदि करना शुभ होता है. सनातन धर्म में इस संक्रांति को पाप के प्रायश्चित करने के लिए और पापों के नाश के लिए जाना जाता है. इस दिन दान और पवित्र नदियों में स्नान करने का विशेष महत्व है. ऐसा करने से गंगा स्नान का पूरा पुण्य फल मिलता है. आइए जानते हैं सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से आपकी राशि पर कैसा प्रभाव डालेगा. 

मेष राशि


मेष राशि के जातकों को सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से मिले जुले परिणाम मिलेंगे. हालांकि, आज मेष राशि के जातको को थोड़ा सावधानी बरतने की जरुरत है. स्थिति सामान्य रहेगी शिक्षा के क्षेत्र में मिले जुले परिणाम मिलेंगे थोड़ी मेहनत करने की जरुरत है तभी फल हासिल होगा. घरेलू जीवन सामान्य रहेगा.

वृषभ राशि

सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से वृष राशि के जातकों के लिए यह अवधी शुभ रहेगी. यह समय आपके लिए बहुत ही अच्छे और सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. शुरुआत में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन उसके बाद परिणाम बहुत अच्छे मिलेंगे सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी.

मिथुन राशि


सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश से मिथुन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे. जो लोग नौकरी में है उनके लिए ये समय बहुत अच्छा है. आप अपनी सारी ऊर्जा अपने काम में लगाएंगे। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा. 

कर्क राशि

सूर्य गोचर से कर्क राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ साबित होगा. इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें नई नौकरी भी मिल सकती है आपको अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा. 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह संक्रांति शुभ परिणाम देगी. व्यापारियों को इस समय अच्छे फल प्राप्त होंगे. साथ ही इस राशि के जातक इस वर्ष नए कार्य व्यवसाय शुरू करेंगे. आर्थिक जीवन की बात करें तो ये समय सामान्य से अच्छा रहेगा. इस समय भाग्य आपका साथ देगा.

कन्या राशि

सूर्य गोचर के कारण कन्या राशि के लोगों को नौकरी और बिजनेस में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आप अपनी मेहनत और प्रयासों से उन्नति करेंगे. आर्थिक जीवन में मिले जुले परिणाम मिलेंगे. कोई पैतृक संपत्ति से आपको लाभ मिलेगा. 

तुला राशि

तुला राशि के लोगों को सूर्य गोचर के कारण करियर के क्षेत्र में मिले जुले परिणाम मिलेंगे. यदि आप व्यवसाय कर रहे है तो प्रगति प्राप्त करेंगे.. इस समय में आप प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा कर सकते है. पारिवारिक जीवन शुभ रहने की संभावना है.

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी व्रत की कथा क्या है, इसके बिना व्रत माना जाता है अधूरा !

वृश्चिक राशि


सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से वृश्चिक राशि के लोगों के लिए करियर में यह समय काफी मेहनत करने वाला होगा. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है. इस दौरान आपको लेन देन भी बहुत सोच समझकर करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा. 

धनु राशि

सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर धनु राशि के लोगों के लिए कुछ ज्यादा अच्छे परिणाम लेकर नहीं आएगा. इस अवधि में आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. आर्थिक मामले में संतुलन बनाये रखने के लिए आपको कष्ट उठाना पड़ सकता है. 

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए ये संक्रांति मिले जुले परिणाम लेके आएगी. हालांकि, आपके घर परिवार की स्थिति सामान्य रहेगी. मानसिक तनाव न बढ़ाए घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी. व्यर्थ की बातों के कारण आपको थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है. 

कुंभ राशि

नौकरीपेशा वर्ग के लोगों के लिए आज का समय काफी अनुकूल रहने वाला है. फिलहाल, आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. छात्रों के लिए समय मिला जुला रहने वाला है. आप खुद में एक नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे.

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए वृश्चिक संक्रांति मिश्रित परिणाम लेकर आएगी. नौकरीपेशा लोगों का आज प्रमोशन हो सकता है. स्वास्थ्य में उतार-चढाव बना रहेगा. हालांकि, सूर्य का गोचर विद्यार्थियों के लिए काफी हद तक अच्छा हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)