• होम
  • ज्योतिष
  • Guru Margi 2022: गुरु ग्रह 24 नवंबर को करेंगे मार्गी, जानें किन राशियों के लिए रहेगा शुभ

Guru Margi 2022: गुरु ग्रह 24 नवंबर को करेंगे मार्गी, जानें किन राशियों के लिए रहेगा शुभ

Edited by Updated : November 12, 2022 10:16 AM IST
Guru Margi 2022: गुरु ग्रह 24 नवंबर को करेंगे मार्गी, जानें किन राशियों के लिए रहेगा शुभ
Guru Margi 2022: गुरु का मार्गी होना कुछ राशियों के लिए शुभ है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Guru Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पित देव को देवताओं का गुरु कहा गया है. इसे ज्योतिष में शुभ कारक ग्रह माना गया है. कहा जाता है कि बृहस्पति देव की कृपा से ही वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहती है. इसके साथ ही बिजनेस और रोजगार में में बृहस्पति ग्रह का अहम योगदान होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बृहस्पति देव 24 नवंबर को मीन राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. मीन, बहस्पति देव की स्वराशि भी है. ऐसे में गुरु का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए वरदान के समान साबित हो सकता है. आइए जानते हैं कि गुरु के मार्गी होने से किन राशियों की किस्मत बदल सकता है. 


वृषभ राशि


वृषभ राशि के जातकों के लिए आगे के दिन सुखद रहेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी. सहकर्मियों के बीच आपको सम्मान मिलेगा. व्यावसायिक स्थान पर लाभ होगा. करियर के नए अवसर पैदा होंगे। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन होगा.


कर्क राशि


देवगुरु के मीन राशि में विराजमान करते ही कर्क राशि वालों के दिन बदलने वाले हैं. व्यापार में लाभ हो सकता है. अगर कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो यह सही समय है. निवेश के लिए भी समय शुभ है. पार्टनर का प्यार आपको मिलेगा। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी.


कन्या राशि


कन्या राशि के जातकों को धन की प्राप्ति होगी. बिजनेस में बड़ा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. इसके साथ ही आपको किसी पुरानी बीमारी से राहत मिल सकती है. माता-पिता से आर्थिक लाभ मिल सकता है. शदीशुदा जिंदगी में पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा. 


वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि के लोगों को बिजनेस में आर्थिक प्रगति का योग बन रहा है. ऐसे में बृहस्पति देव की कृपा से बिजनेस में धन लाभ के साथ-साथ तरक्की भी होगी. परिवार में धार्मिक कार्य संपन्न होंगे. पैसे वापस मिल सकते हैं. आमदनी के नए स्रोत बन सकते हैं. 



सिंह राशि


लगन और मेहनत से मुश्किल काम हल होगा. कोई महत्वपूर्ण चीजें सीखने को मिलेगी. नजदीक की यात्रा संभव है. आय का नया साधन बनेगा. बिजनेस में नए अनुबंध हासिल होंगे. शुभ अवसर सामने आएंगे. नौकरी पेशा जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है. प्रेम संबंध में नजदीकियां बढ़ेंगी.


धनु राशि


मनोरंजन में समय व्यतीत होगा. आप खुद को खुश और ऊर्जावान महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल रहेगा. दांपत्य संबंधों में मधुरता रहेगी. परिवार के किसी सदस्य द्वारा शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. कारोबारी मामलों में सुधार होगा। परिवार का वातावरण उत्तम बना रहेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)