Guru Margi 2022: गुरु ग्रह अपनी प्रिय राशि में होने जा रहे हैं मार्गी, जानें अगले 5 महीने किन राशियों को हो सकती है परेशानी

Guru Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र में गुरु यानी बृहस्पति ग्रह को विशेष स्थान प्राप्त है. जब कभी भी ये राशि परिवर्तन करते हैं तो उसका असर सभी राशियों पर होता है. यहां जानिए गुरु के मार्गी होने से किन राशियों को परेशानी हो सकती है.

Guru Margi 2022: गुरु ग्रह अपनी प्रिय राशि में होने जा रहे हैं मार्गी, जानें अगले 5 महीने किन राशियों को हो सकती है परेशानी

Guru Margi 2022: गुरु ग्रह अपनी स्वराशि मीन में मार्गी होने जा रहे हैं.

Guru Margi 2022: गुरु ग्रह 24 नवंबर को यानी आज मीन राशि में मार्गी अवस्था में लौटने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी भी ग्रह की मार्गी अवस्था का अर्थ सीधी चाल से होता है. गुरु यानी बृहस्पति ग्रह को शुभ और मंगलकारी माना जाता है. कुंडली में इसकी शुभता से जातक का करियर, नौकरी, व्यापार और वैवाहिक जीवन मंगलमय बना रहता है. वहीं जब गुरु विपरीत होते हैं तो व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक गुरु ग्रह के इस मार्गी चाल से कुछ राशियों को कुछ दिनों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि गुरु का मार्गी होना किन राशियों के लिए अशुभ साबित हो सकता है.

मिथुन राशि

गुरु ग्रह का मार्गी होना सबसे अधिक मिथुन राशि वालों को परेशान कर सकता है. इस अवधि में कार्यस्थल पर अधिकारियों के मनमुटाव हो सकता है. नौकरी में अचानक बदलाव हो सकता है. बिजनेस में आर्थिक डील में नुकसान हो सकता है. गुरु मार्गी के दौरान जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकते हैं. फिजूलखर्ची से परेशनी हो सकती है. परिवार में किसी सदस्य के मनमुटाव हो सकता है. 

सिंह राशि


गुरु का मार्गी होना सिंह राशि वालों के लिए शुभ नहीं है. दरअसल इस दौरान नौकरी में कार्य को लेकर दबाव बढ़ सकता है. कार्यस्थल पर अधिकारियों के साथ आपसी मतभेद हो सकता है. नौकरी में वर्क लोड बढ़ सकता है. बिजनेस में आर्थिक नुकसान का योग बनेगा. यात्रा को लेकर सावधान रहना होगा. गुरु मार्गी के दौरान खर्चों को लेकर चिंता बढ़ेगी. कोई साथी किसी बड़े कार्य को परेशान कर सकता है. ऐसे में गुरु मार्गी के दौरान सतर्क रहना होगा.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु के मार्गी चाल से मेष राशि वालों का जीवन विशेष रूप से प्रभावित हो सकता है. दरअसल गुरु मार्गी के बाद अगले पांच महीने इस राशि के जातक को बहुत हद तक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही गुरु मार्गी के दौरान खर्च में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा यात्रा में भी सावधानी बरतनी होगी.

Tulsi Puja Mantra: तुलसी में जल चढ़ाते वक्त जरूर बोलें ये आसान मंत्र, घर में खुशियां रहेंगी बरकरार

तुला राशि


तुला राशि वालों के लिए गुरु का मार्गी होना अशुभ साबित हो सकता है. गुरु मार्गी की अवधि में करियर में खास परिवर्तन हो सकता है. बिजनेस में आर्थिक नुकसान हो सकता है. किसी साथी से साथ विवाद हो सकता है. नौकरी में परिवर्तन का योग बनेगा, लेकिन उससे परेशानी हो सकती है. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से दूरी बढ़ सकती है. जमीनी विवाद परेशान कर सकता है. कुल मिलाकर गुरु मार्गी के दौरान बेहद सतर्क रहना होगा.

धनु राशि

गुरु मार्गी के परिणामस्वरूप पेशेवर लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में कार्यस्थल पर दबाव झेलना पड़ सकता है. परिवार में जीवनसाथी की सेहत लेकर चिंता रहेगी. बिजनेस में मन के अनुकूल आर्थिक लाभ नहीं होगा, जिससे मन परेशान रहेगा. करियर में परिवर्तन देखने को मिल सकता है. इस दौरान आर्थिक निर्णय बहुत सोच-समझकर लेना होगा. पिता से मनमुटाव हो सकता है.

Shani dev: शनि देव इन 5 राशियों पर हमेशा रहते हैं मेहरबान, साढ़ेसाती और ढैय्या का नहीं होता है खास असर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)