हैदराबाद के बाद अब करीमनगर के लिए CM योगी का वादा: BJP सत्ता में आई तो नाम बदलकर हो जाएगा 'करीपुरम'

सीएम योगी ने कहा कि यदि भाजपा सरकार बनती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ किया जाएगा जैसे आपने उत्तर प्रदेश में देखा...हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है.

हैदराबाद के बाद अब करीमनगर के लिए CM योगी का वादा: BJP सत्ता में आई तो नाम बदलकर हो जाएगा 'करीपुरम'

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ. (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  • निजामाबाद जिले में एक रैली में किया वादा.
  • 'हमने यूपी में कई शहरों के नाम बदले'
  • 'BJP आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत करती है सम्मान'
हैदराबाद:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि यदि भाजपा ने तेलंगाना में सरकार बनाई तो वह लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर' और करीमनगर जिले का नाम ‘करीपुरम' करेगी. योगी ने करीमनगर जिले और निजामाबाद जिले के बोधन नगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘यदि भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आई तो वह आपकी भावनाओं का सम्मान करते हुए करीमनगर का नाम बदलकर ‘करीपुरम' करेगी.

उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार बनती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर' किया जाएगा जैसे आपने उत्तर प्रदेश में देखा...हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है. केवल भाजपा यह काम कर सकती है...क्योंकि भाजपा ही है जो आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत और आपके पूर्वजों का सम्मान करती है और भारत की व्यवस्था को आगे ले जाना चाहती है.'

...तो हैदराबाद की यात्रा के लिए भी पाकिस्तानी वीजा की जरूरत पड़ती: PM मोदी 

साथ ही योगी ने कहा कि 'इसलिए भाजपा जरूरी है, भाजपा आप सभी से सहयोग चाहती है. मैं आपसे चुनावों में वोट करके भाजपा उम्मीदवारों को चुनने की अपील करता हूं.'  तेलंगाना भाजपा नेता टी राजा सिंह लोध भी पहले कई मौकों पर कह चुके हैं कि भाजपा यदि सत्ता में आयी तो वह हैदराबाद और राज्य के अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी.

योगी आदित्यनाथ का दावा- बीजेपी सत्ता में आई तो ओवैसी को तेलंगाना छोड़कर भागना होगा

बता दें, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ नीत भाजपा सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है. इसमें इलाहाबाद को प्रयागराज, फैजाबाद को अयोध्या और मुगलसराय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना शामिल है.

(इनपुट-भाषा)
योगी आदित्यनाथ को ओवैसी का जवाब: सुनो, यूपी के CM, हिंदुस्तान मेरे बाप का मुल्क है

2019 का सेमीफाइनल: खुद का प्रदेश जल रहा है, सीएम योगी कर रहे हैं दूसरे राज्यों में रैलियां  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com