विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2017

दो युवा और दो पार्टी एक मंच पर खड़े होकर यूपी की सूरत बदल देंगे : राहुल गांधी

दो युवा और दो पार्टी एक मंच पर खड़े होकर यूपी की सूरत बदल देंगे : राहुल गांधी
बुलंदशहर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस-सपा गठबंधन राज्य में ही नहीं, बल्कि देश की राजनीति में नई दिशा तय करेगा. खुरजा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता देख रही है कि दो युवा तथा दो पार्टी एक मंच पर खड़े होकर प्रदेश की सूरत बदल देंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि वह देश की गरीब जनता और निर्धन वर्ग की मदद न करके केवल 50 परिवारों की मदद कर रहे हैं और उन्हीं अमीर परिवारों के एक लाख दस हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया. उन्होंने कहा कि मोदी जी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात करते हैं, लेकिन काम देश के 50 अमीर घरानों के लिए करते हैं. नोटबंदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बैंकों की लाइन में गरीब और मजदूर-किसान लगा ना कि अमीर घरानों के सूट-बूट वाले लोग.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी ने दो लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, उनका यह वादा केवल छलावा था. उन्होंने कहा कि किसानों को कर्ज माफी का आश्वासन दिया गया, लेकिन कर्ज सिर्फ अमीरों का माफ किया गया. प्रदेश में गठबंधन की हवा नहीं, आंधी चल रही है. यूपी में सपा गठबंधन की सरकार बनेगी.

राहुल ने कहा कि सरकार बनने पर युवा और किसानों की मदद की जाएगी. कांग्रेस-सपा दोनों ही प्रदेश की तरक्की में भागीदारी निभाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहर जिन चीजों के लिए प्रसिद्ध है, उन्हें बढ़ावा देकर 'मेक इन कानपुर', 'मेक इन सहारनपुर', 'मेक इन खुरजा' के नाम से जाना जाएगा. कारीगरों और युवाओं को खुद का व्यापार करने के लिए कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com