पंजाब चुनाव 2017 : जानें मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर क्या बोले भगवंत मान?

पंजाब चुनाव 2017 : जानें मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर क्या बोले भगवंत मान?

जलालाबाद सीट से उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के सामने चुनाव मैदान में हैं भगवंत मान...

खास बातें

  • आम आदमी पार्टी के भगवंत मान पंजाब में प्रमुख चेहरा हैं
  • मान ने किया पंजाब में 100 से अधिक सीटें जीतने का दावा
  • जलालाबाद सीट से भारी बहुमत से जीतने की उम्मीद जताई
नई दिल्ली:

भगवंत मान पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रमुख चेहरे हैं. शनिवार सुबह जब उन्होंने वोट डाला तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी. NDTV ने जब उनसे प्रतिक्रिया ली तो उन्होंने कहा, "बहुत अच्छा माहौल है. हम 100 से अधिक जीतने वाले हैं. माझा, मालवा, दोआब (पंजाब के तीनों क्षेत्र) में. मैं कल माझा में था, उससे पहले मैं जलालाबाद में था. मैं दोआब भी गया था. 11 मार्च को सुबह 11 बजे आप देखेंगे कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी.

उन्होंने जलालाबाद सीट से भारी बहुमत से जीतने की भी उम्मीद जताई. मान यहां से उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं."  "मैं भारी बहुमत से जीतूंगा. 50000 से भी अधिक वोटों से" उन्होंने कहा. यह भी कहा, "लोग गुंडागर्दी और माफिया राज से परेशान हैं और वे इस सरकार को सत्ता से बाहर कर देंगे."

यह पूछे जाने पर कि अगर पार्टी को पंजाब में सत्ता में आने का मौका मिलता है तो क्या वे मुख्यमंत्री बनेंगे? कॉमेडियन से नेता बने मान ने कहा, "मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैंने आज वोट किया. अपने शब्द मेरे मुंह में मत डालिए. लोग पहले से ही सब जानते हैं." चुनाव के बारे में पूर्वानुमान लगाते हुए उन्होंने कहा यह भी दावा किया कि आम आदमी पार्टी पंजाब में 117 में से 100 से अधिक सीटें जीतेगी.

'जलालाबाद' पर एक साथ तीन दिग्गज
पंजाब चुनाव में जलालाबाद सीट पर सबकी नजर है. इस वीआईपी सीट पर से पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के सामने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान हैं. दूसरी ओर कांग्रेस ने युवा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू हैं. सुखबीर 2009 के उपचुनाव में जलालाबाद सीट जीतने के बाद से ही यहां से विधायक हैं.  मजेदार बात यह है कि अकाली दल के स्थानीय सांसद रहे शेर सिंह घुबाया ने अकाली दल का साथ छोड़ दिया है और कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com