विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 09, 2017

एग्जिट पोल्स ने नरम किए नेताओं के तेवर, मायावती भी बोलीं - गठबंधन पर विचार परिणामों के बाद

Read Time: 2 mins
एग्जिट पोल्स ने नरम किए नेताओं के तेवर, मायावती भी बोलीं - गठबंधन पर विचार परिणामों के बाद
एग्जिट पोल्स के बाद गठबंधन पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती...
नई दिल्ली: यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आज समाप्त हो गया. इसी के साथ शाम से ही टीवी चैनलों में एग्जिट पोल आने आरंभ हो गए हैं और अधिकतर पोल्स में उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सबसे आगे दिखाया जा रहा है. वहीं गौर करने की बात यह है कि यूपी में त्रिशंकु विधानसभा के  आसार दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में गठबंधन की राजनीति होना तय है.

ऐसा होने की स्थिति में मीडिया ने भी कयास लगाने आरंभ किए तो सीधे गठबंधन से जुड़े प्रश्नों का सामना समाजवादी पार्टी, बीएसपी और भाजपा के नेताओं का करना पड़ रहा है.

ऐसे में बीबीसी से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि यदि जरूरत होगी तो वह बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए बीएसपी से बातचीत करेंगे. वहीं, टाइम्स नाऊ चैनल से बातचीत में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश यादव के प्रस्ताव पर कहा कि 11 तारीख को चुनाव परिणाम आ जाने के बाद वह अखिलेश के प्रस्ताव पर जरूरत पड़ने के बाद गौर करेंगी. मायावती ने कहा कि भाजपा को दूर रखने के मुद्दे पर वो 11 मार्च के बाद गौर करेंगी.

बता दें कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर चुनाव नतीजा सपा के पक्ष में नहीं आए तो वो बीजेपी को रोकने के लिए बुआ (मायावती) से हाथ मिला सकते हैं. इससे बीजेपी प्रदेश में राष्ट्रपति शासन नहीं लगा सकेगी. हालांकि उन्होंने दावा किया कि 11 मार्च का चुनावी नतीजा उनके पक्ष में आएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;