यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वर्मा और खुर्शीद को चुनाव प्रचार से रोका जाए : भाजपा

खास बातें

  • भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की कि मुसलमानों को आरक्षण देने संबंधी कांग्रेस नेताओं की ओर से जारी बयानबाजी के मामले को दर्ज किया जाए।
नई दिल्ली:

भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की कि मुसलमानों को आरक्षण देने संबंधी कांग्रेस नेताओं की ओर से जारी बयानबाजी के मामले में बेनी प्रसाद वर्मा सहित इस संवैधानिक संस्था को चुनौती देने वाले केन्द्रीय मंत्रियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और उन्हें उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार से रोका जाए।

इस मुद्दे पर भाजपा प्रतिनिधिमंडल के चुनाव आयोग से मिलने के बाद पार्टी के महासचिव जे पी नड्डा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘हमने चुनाव आयोग से मिलकर बेनी प्रसाद वर्मा के विरुद्ध अपनी शिकायत दर्ज कराई है। हमने आयोग से कहा है कि उसकी चेतावनी के बावजूद केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा मुसलमानों को आरक्षण देने से जुड़ी बयानबाजी करके आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।’’ पार्टी प्रतिनिधिमंडल में नड्डा के अलावा राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन आदि शामिल थे। इस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी से मिल कर अपनी शिकायत दर्ज कराई और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञापन में कहा गया कि चुनाव आयोग को आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले केन्द्रीय मंत्रियों की केवल निंदा करने के बजाए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उसने मांग की ऐसे मंत्रियों को चुनाव प्रचार करने से रोक देना चाहिए। इसमें कहा गया कि पहले सलमान खुर्शीद और अब वर्मा ने चुनाव आयोग को चुनौती दी है। इसमें कहा गया है कि वोट बैंक की राजनीति के तहत केन्द्रीय मंत्री मुसलमानों को आरक्षण देने के मामले की बयानबाजी में ‘रिले दौड़’ जैसा आचरण अपनाए हुए हैं। नड्डा ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं की अवमानना करना कांग्रेस पार्टी की आदत-सी बन गई है, जिस पर अंकुश लगाना जरूरी है।