YouTuber ने 5 रेस्टॉरेंट में टिप में दे डाले 3.6 लाख रुपये, जानिए आखिर क्या थी वजह ?

संयुक्त राज्य में एक YouTuber ने मैनहट्टन के चाइनाटाउन में अपने सबसे पसंदीदा रेस्तरां में से कुछ की मदद करने के लिए उन्हें बड़ी टिप्स दीं, जिससे उन्हें अपनी स्थिति को सुधारने में काफी मदद मिली.

YouTuber ने 5 रेस्टॉरेंट में टिप में दे डाले 3.6 लाख रुपये, जानिए आखिर क्या थी वजह ?

दुनिया भर में व्यवसायों को महामारी ने दुनियाभर में प्रभावित किया है. प्रभावित होने वाले सबसे बड़े उद्योगों में से एक आतिथ्य और रेस्तरां क्षेत्र है, जो मुख्य रूप से समाजीकरण और खाने-पीने पर निर्भर है. जहां एक ओर, कई रेस्तरां बंद हो गए, वहीं कुछ अभी भी सिरों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ऐसे में संयुक्त राज्य में एक YouTuber (YouTuber in United States) ने मैनहट्टन के चाइनाटाउन (Manhattan's Chinatown) में अपने सबसे पसंदीदा रेस्तरां में से कुछ की मदद करने के लिए उन्हें बड़ी टिप्स दीं, जिससे उन्हें अपनी स्थिति को सुधारने में काफी मदद मिली. सोशल मीडिया पर अब यह यूट्यूबर सुर्खियों में छाया हुआ है.

एक लोकप्रिय YouTuber XiaoMaNYC, जिसका असली नाम एरी स्मिथ (Arieh Smith) है, न्यूयॉर्क शहर (New York City) में वीडियो बनाता है. उसने एक दिल को छू लेने वाला वीडियो बनाया है, जिसमें वह 5 चाइनीज रेस्तरां (Chinese food joints) को 1 हजार डॉलर देते हुए नजर आ रहा है. स्मिथ ने यह वीडियो चाइनीज न्यू ईयर के मौके पर किया था जो 12 फरवरी से शुरू हुआ था, क्योंकि इसे शुभ माना जाता है. उसने यह भी वीडियो में बताया है कि उसे अपने एक वीडियो पर मिले एक कमेंट से ऐसा करने का विचार आया जिसने एक फंड बनाने का सुझाव दिया, जो एनवाईसी में महामारी सहायता के रूप में रेस्तरां समुदाय को मिलता है. इस वीडियो को अब तक एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

देखें Video:

स्मिथ ने बताया कि कैसे उन्होंने चमकीले लाल लिफाफे में बड़े तरीके से युक्तियां दीं, जिन्हें पारंपरिक रूप से चीनी नव वर्ष (Chinese New Year) पर उपहार के रूप में आदान-प्रदान किया जाता है और इसे 'होंगबाओ' (hongbao) कहा जाता है. "मुझे पाँच हज़ार डॉलर (लगभग INR 3,67,960) मिले," वह कहते हैं, "हम पाँच अलग-अलग रेस्तरां में जा रहे हैं और एक अच्छा सा 'होंगबाओ' सौंप रहे हैं" वह वीडियो में कहते हैं. उन्होंने कहा, कि ये सभी छोटे भोजनालय "न केवल शानदार भोजन प्रदान करते हैं, बल्कि बहुत सारे कर्मचारियों का समर्थन करते हैं और सभी परिवार संचालित होते हैं."


अन्य रेस्तरां पर भी इसी तरह की प्रतिक्रियाएं देखी गईं, जो रिकॉर्ड किए जाने से अनजान थे. वीडियो के अंत में सभी लिफाफे सौंपने के बाद, स्मिथ लोगों से बस कुछ दिखाने या खरीदने के लिए उनका समर्थन करने का आग्रह करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com