VIDEO: इनके पास है दुनिया की सबसे लंबी दाढ़ी, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम, जानिए कितनी है लंबाई

World Longest Beard Chain: हाल ही में सामने आया ये मजेदार वीडियो US National Beard and Moustache Championship का है, जिसमें 69 दाढ़ी वालों लोगों ने अपनी दाढ़ी को जोड़कर सबसे लंबी बीयर्ड चेन का एक नया रिकोर्ड बनाया है, जिसकी लंबाई 150 फीट यानी 45.99 मीटर रही.

VIDEO: इनके पास है दुनिया की सबसे लंबी दाढ़ी, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम, जानिए कितनी है लंबाई

हो रहा है सबसे बड़ी दाढ़ी होने का मुलाबला, किसने किया रिकॉर्ड अपने नाम, पढ़ें

69 Bearded Men Create The World Longest Beard Chain: लोग अपने अजीबोगरीब कारनामों से भी रिकॉर्ड बना लेते हैं. किसी के नाम दुनिया में सबसे लंबे नाखून रखने का रिकॉर्ड है, तो किसी के नाम सबसे लंबे बालों का. ऐसे में मूंछ कहां पीछे रहने वाली है. इस मूंछ के नाम भी आपको कई रिकॉर्ड मिल जाएंगे. वीडियो देखकर तो आप समझ ही गए होंगे कि ये लोग मिलकर कौन सा रिकॉर्ड बना रहे हैं और फिर ब्रेक कर रहे हैं.

वीडियो में ये सारे लोग मिलकर सबसे लंबी दाढ़ी की चेन का रिकॉर्ड बना रहे हैं और इसमें हिस्सा लिया है एक दो नहीं, बल्कि पूरे के पूरे 69 लोगों ने, जिनकी लंबी दाढ़ी थी. वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

यहां देखें वीडियो

 

इतनी लंबी दाढ़ी पहले कभी नहीं देखी होगी आपने

दरअसल, ये मजेदार वीडियो US National Beard and Moustache Championship का है, जिसमें 69 दाढ़ी वालों ने अपनी दाढ़ी को जोड़कर सबसे लंबी बीयर्ड चेन का एक नया रिकोर्ड बनाया है, जिसकी लंबाई 150 फीट यानी 45.99 मीटर थी. यही नहीं ये लंबाई पिछले रिकॉर्ड से दोगुने से भी ज्यादा है. वीडियो में देख सकते हैं कि, एक सर्किल में खड़े इन सभी आदमियों की दाढ़ी को इंची टेप की मदद से नापा जा रहा है. कुछ लोग अपने चेहरे की हंसी और हाथ उठाकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. भई रिकॉर्ड ब्रेक किया है तो ये एटीट्यूड तो होगा ही. इस वीडियो को गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है.

वीडियो देख चुके यूजर्स कर रहे हैं मजेदार कमेंट्स

अब वीडियो इतना मजेदार होगा तो इसके कमेंट कम मजेदार थोड़ी होंगे. एक यूजर ने लिखा है कि, 'सोचो अगर इनमें से कोई एक गिर जाए, तो क्या होगा.' वहीं एक ने लिखा है, 'इस फोटो शूट के बाद इन सबकी दाढ़ी में जरूर जुएं हो गए होंगे.' एक ने लिखा है, 'अगर इनमें से कोई एक अचानक जंप करे तो क्या होगा.' बहरहाल, इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और शेयर भी.

रवीना टंडन को मिला पद्मश्री, राष्टपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com