विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2023

कपल ने की 'स्वर्ग थीम' वाली सगाई, महिलाओं को हवा में लटकाकर करवाया ये काम, यूजर्स बोले- इंसान हैं शोपीस नहीं...

एक कपल का वीडियो जिसने "उड़ते स्वर्गदूतों" के साथ "स्वर्ग-थीम" (Heaven-Themed) सगाई समारोह (Engagement Ceremony) की मेजबानी की, यूजर्स से मिश्रित प्रतिक्रियाएं प्राप्त कर रहा है.

कपल ने की 'स्वर्ग थीम' वाली सगाई, महिलाओं को हवा में लटकाकर करवाया ये काम, यूजर्स बोले- इंसान हैं शोपीस नहीं...
कपल ने की 'स्वर्ग थीम' वाली सगाई

Heaven Themed Engagement Ceremony: भारतीयों शादियों में आजकल लोग सभी रस्मों को बड़ी धूमधाम से सेलिब्रेट करने लगे हैं. फिर चाहे वो हल्दी हो, मेंहदी या फिर संगीत. सभी रस्मों में खूब तैयारियां होती हैं और अलग-अलग थीम के हिसाब से लोग फंक्शन करते हैं. सोशल मीडिया शादियों, शादी से पहले होने वाले सेलिब्रेशन और ढेर सारी डांस और मस्ती से भरे वीडियो से भरा पड़ा है. अब, एक कपल का ऐसा वीडियो जिसने "उड़ते स्वर्गदूतों" के साथ "स्वर्ग-थीम" (Heaven-Themed) सगाई समारोह (Engagement Ceremony) की मेजबानी की, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और यूजर्स से मिश्रित प्रतिक्रियाएं प्राप्त कर रहा है. इस क्लिप को इंस्टाग्राम पर निकिता चतुर्वेदी नाम की यूजर ने शेयर किया है.

वायरल हो रहे वीडियो में सफेद कपड़े पहने महिलाओं को हॉल के ऊपर लटका हुआ दिखाया गया है, जो "उड़ती देवदूतों" (Flying angels) का प्रतीक है. जब ये धीरे-धीरे ऊपर से नीचे उतर रहे थे तो लटकी हुई महिलाओं ने उनके लिए अंगूठियों वाली ट्रे भी पकड़े हुए थीं. निकिता चतुर्वेदी ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "कमेंट, मैं केवल तभी शादी करूंगी जब."

देखें Video:

निकिता चतुर्वेदी द्वारा साझा किए गए एक अन्य वीडियो में कपल को गलियारे से सजे हुए मंच की ओर चलते हुए भी दिखाया गया है. यह क्लिप एक महीने पहले शेयर की गई थी और तब से इसे 2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 35 हजार से अधिक लाइक्स मिले हैं. कमेंट सेक्शन में, जहां कुछ यूजर्स ने स्टंट को "अमानवीय" और "क्रूर" कहा, वहीं अन्य ने इसे "खतरनाक" कहा.

एक यूजर ने लिखा, "यह बकवास बहुत क्रूर है.. मेरा मतलब है कि वे इंसान हैं." दूसरे ने कहा, "यह अमानवीय है. सिर्फ दिखावा करने के लिए, इंसान को शोपीस की तरह ट्रीट करना!" तीसरे यूजर ने कहा, "कैप्शन के अलावा. यह बहुत दर्दनाक लग रहा है, उन गरीब लड़कियों को कुछ अमीर लोगों के लिए घंटों हवा में लटकाया जाता है. यह सबसे घृणित प्रवृत्ति है." एक अन्य ने कहा, "इंसानों को सहारे की तरह इस्तेमाल करना बंद करें. मैं समझता हूं कि कोई भी काम बड़ा या छोटा नहीं होता, बल्कि हर कोई बुनियादी मानवीय गरिमा और सम्मान का हकदार है."

हालाँकि, कमेंट सेक्शन में, यूजर्स ने एक स्पष्टीकरण जारी किया. उन्होंने बताया कि महिलाएं प्रशिक्षित पेशेवर थीं और वे सुरक्षित थीं. उन्होंने लिखा, "सभी को नमस्कार! मैं भ्रम को समझता हूं. मैं आपको सुझाव दूंगा कि आप मेरी प्रोफ़ाइल पर जाएं और पिन की गई रील देखें कि देवदूत क्यों लटक रहे थे. इसके अलावा, लड़कियां सुरक्षित हैं और उन्होंने कई बार ऐसे स्टंट किए हैं. वे हैं पेशेवर डांसर और ऐसे स्टंट के लिए प्रशिक्षित हैं. उनकी सुरक्षा केबलों की कई बार जांच की जाती है. वैसे चिंतित होने और संवेदनशील होने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद.'' 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
कपल ने की 'स्वर्ग थीम' वाली सगाई, महिलाओं को हवा में लटकाकर करवाया ये काम, यूजर्स बोले- इंसान हैं शोपीस नहीं...
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com