छुट्टियों से घर लौटी महिला ने खाली किया सूटकेस, तो अंदर से निकले 18 जहरीले बिच्छू और फिर...

पशु नियंत्रण ने बिच्छुओं को ले लिया और अब उन्हें उनके मूल क्रोएशिया में वापस करने की योजना है.

छुट्टियों से घर लौटी महिला ने खाली किया सूटकेस, तो अंदर से निकले 18 जहरीले बिच्छू और फिर...

छुट्टियों से घर लौटी महिला ने खाली किया सूटकेस, तो अंदर से निकले 18 जहरीले बिच्छू

ऑस्ट्रिया (Austria) में एक महिला को उस समय अपनी जान का डर सता रहा था जब उसे क्रोएशिया से छुट्टियां (vacation in Croatia) मनाकर लौटने पर अपने सूटकेस में 18 बिच्छू (scorpions) मिले. न्यूजवीक के अनुसार, नैटर्नबैक की महिला शनिवार को घर लौटने के बाद अपना सामान खोल रही थी, तभी उसने अपने सूटकेस में बिच्छुओं का एक परिवार देखा. उसे सूटकेस में 18 जिंदा बिच्छू मिले, जिसमें एक मां और उसके बच्चे शामिल थे.

पशु बचाव सेवा, टियरहिल्फ़ गुसेंटल ने फेसबुक पर कहा, "आज दोपहर हमें नैटर्नबैक की एक महिला ने संपर्क किया क्योंकि नेत्रहीन यात्री उसकी क्रोएशिया यात्रा पर उसके सामान में घुस गए थे."

संगठन ने कहा, "बच्चों के साथ बिच्छू सटीक होना चाहिए. जानवरों को सुरक्षित किया गया और हमें सौंप दिया गया. वे वर्तमान में लिंज़ पशु आश्रय में हैं जब तक कि वे अपनी वापसी यात्रा शुरू नहीं करते हैं."

स्थानीय मीडिया अपर ऑस्ट्रिया न्यूज का हवाला देते हुए, न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि पशु नियंत्रण ने बिच्छुओं को ले लिया और अब उन्हें उनके मूल क्रोएशिया में वापस करने की योजना है. एक पशु नियंत्रण कर्मचारी ने कहा कि स्टिंगर्स "ऑस्ट्रिया में शायद अच्छी तरह से गुणा कर सकते हैं लेकिन वे यहां नहीं हैं".

रिपोर्टों के अनुसार, क्रोएशिया से ऑस्ट्रिया में पहुंचने वाले बिच्छुओं का यह तीसरा मामला है. पिछले महीने, लिंज़ की एक महिला ने अपने अपार्टमेंट में एक बिच्छू देखा, वह भी क्रोएशिया में एक छुट्टी से आने के बाद. जब उसने भयानक बिच्छू देखा तो महिला तीन सप्ताह तक घर से बाहर नहीं निकली.

बिच्छू अरचिन्डा वर्ग का हिस्सा हैं और मकड़ियों, घुन और टिक्स से निकटता से संबंधित हैं. बिच्छुओं की लगभग 2,000 प्रजातियां हैं, लेकिन उनमें से केवल 30 से 40 में ही इतना जहर होता है कि वह इंसानों को मार सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आउटलेट ने बताया, क्रोएशिया में केवल कुछ ही अलग-अलग प्रकार के बिच्छू पाए जाते हैं, और उनमें से कोई भी जीवन के लिए खतरा नहीं है. हालांकि, उनके डंक अभी भी दर्द, सूजन, खुजली, लालिमा और जलन पैदा कर सकते हैं.