कैंसर के नाम पर महिला ने ठगे 81 लाख की रकम, 7 साल से मांग रही थी डोनेशन

कैलिफोर्निया की रहने वाली अमांडा क्रिस्टीन रिले ने एक झूठी कहानी बनाई.  2012 में अमांडा क्रिस्टीन रिले ने खुद को कैंसर पीड़ित बताया. उसने लोगों से इलाज के लिए डोनेशन भी मांगे. लोगों ने कैंसर के नाम पर इस महिला को आर्थिक मदद की. इतना ही नहीं.

कैंसर के नाम पर महिला ने ठगे 81 लाख की रकम, 7 साल से मांग रही थी डोनेशन

कैंसर एक ख़तरनाक बीमारी है. इस धरती पर रहने वाला कोई भी इंसान नहीं चाहेगा कि उसे कैंसर हो, मगर ये हमारे हाथ में नहीं होता है. कैंसर के इलाज में बहुत ही ज़्यादा ख़र्च होते हैं. इसके साथ मानसिक और शारीरिक कष्ट भी बहुत ही ज़्यादा होते हैं. लोग ऐसे लोगों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़े होते हैं. कई लोग तो कैंसर पीड़ितों को आर्थिक मदद भी करते हैं. मगर, कुछ लोगों की हरकत से लोग ठगा सा महसूस करते हैं. अभी हाल ही में एक मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आपको तकलीफ होगी. मामला ये है कि अमेरिका की अमांडा क्रिस्टीन रिले नाम की एक महिला (Amanda Christine Riley) ने भी खुद को कैंसर होने की बात कहकर लोगों से 7 साल तक डोनेशन (Woman Swindle 81 Lakh in Donation) इकट्ठा की. New York Post के मुताबिक, इस महिला ने 7 साल में $105K यानि 81 लाख रुपये की डोनेशन ली.

कैलिफोर्निया की रहने वाली अमांडा क्रिस्टीन रिले (Amanda Christine Riley) ने एक झूठी कहानी बनाई.  2012 में अमांडा क्रिस्टीन रिले ने खुद को कैंसर पीड़ित बताया. साथी ही साथ उसने लोगों से इलाज के लिए डोनेशन भी मांगे. लोगों ने कैंसर के नाम पर इस महिला को आर्थिक मदद की. इतना ही नहीं, अमांडा ने अपनी बीमारी का भरोसा दिलाने के लिए Lymphoma Can Suck It नाम का ब्लॉग भी शुरू किया. इस ब्लॉग पर उसने अपनी कहानी और कैंसर से जुड़ी कहानी के बारे में लिखना शुरु किया. इसके साथ-साथ वो अपने बाल भी मुंडवा चुकी है ताकि लोगों को उसपर भरोसा हो सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब ये जानकारी पुलिस को पता चली तो उसपर फ्रॉड करने के जुर्म में मुकदमा किया गया और सभी पैसों को वापस करने को कहा गया. अमांडा क्रिस्टीन रिले (Amanda Christine Riley) ने बहुत ही गुप्त तरीके से लोगों से पैसे ऐंठते रही. इस बात की भनक न तो परिजनों को लगने दी और ना ही दोस्तों को. सभी को उसने बताया कि उसे कैंसर है.