गर्भवती हुई महिला, तो बॉस ने नौकरी से निकाल दिया, फिर मुआवजे में दिए 15 लाख रुपए

एक महिला ने अपने बॉस को गर्भवती होने की बात कही, तो उसे तुरंत बाद नौकरी से निकाल दिया गया और इसके लिए महिला को मुआवजे में लगभग 15 लाख रुपये भी दिए गए.

गर्भवती हुई महिला, तो बॉस ने नौकरी से निकाल दिया, फिर मुआवजे में दिए 15 लाख रुपए

गर्भवती हुई महिला, तो बॉस ने नौकरी से निकाल दिया, फिर मुआवजे में दिए 15 लाख रुपए

द टेलीग्राफ के अनुसार, एक फर्म के प्रशासन विभाग में काम करने वाली एक महिला ने अपने बॉस को गर्भवती होने की बात कही, तो उसे तुरंत बाद नौकरी से निकाल दिया गया और इसके लिए महिला को मुआवजे में लगभग 15 लाख रुपये भी दिए गए.

समाचार आउटलेट के अनुसार, 34 वर्षीय शार्लेट लीच को एसेक्स-आधारित सुरक्षा प्रणाली आपूर्तिकर्ता में नौकरी से निकाल दिया गया था, जब उसने अपने प्रबंधक, जो एक मां भी थी, को बताया कि वह गर्भवती है. लीच ने कहा, कि वह घटना के बाद "अपमानित और बेकार" महसूस कर रही थी.

द मेट्रो के अनुसार, लीच ने अपने प्रबंधक को बताया, कि उसने अतीत में कई बार गर्भपात का अनुभव किया था और वह अपने अजन्मे बच्चे के कल्याण के बारे में चिंतित थी. लेकिन उन्हें सांत्वना के स्थान पर नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया.

जैसा कि मिरर में बताया गया है, उसके बॉस ने दावा किया कि लीच किसी भी मातृत्व अवकाश की हकदार नहीं थी क्योंकि उसने अभी तक अपने नए कर्मचारी अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किए थे और उससे कहा था: "हम पर आपको रखने का कोई दायित्व नहीं है. बर्खास्त किए जाने के कुछ हफ्तों के भीतर, उसने दुख की बात है कि उसने अपना बच्चा खो दिया. "

ट्रिब्यूनल को बताया गया कि उसने मई 2021 में एक प्रशासनिक सहायक के रूप में CIS सेवाओं के लिए काम करना शुरू किया और सालाना 20,000 पाउंड कमाए.

यह निर्धारित करने के बाद कि लीच को "उसकी गर्भावस्था से जुड़े" कारणों से निकाल दिया गया था, अब रोजगार न्यायाधिकरण ने मुआवजे में उसे 14,885 पाउंड (14,86,856 रुपये) का पुरस्कार दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोजगार न्यायाधिकरण के बाद बोलते हुए, उसने कहा, "इसने मुझे आघात पहुँचाया. इसका मेरे जीवन पर गंभीर प्रभाव पड़ा. इसने पूरी तरह से अराजकता पैदा कर दी. मैं दूसरी नौकरी नहीं कर सकती थी; मुझे हर समय घबराहट के दौरे पड़ते थे.