Watch: 66 वर्षीय महिला ने निगली 55 बैटरियां, एक्सरे ने उड़ाए डॉक्टरों के होश

Woman Ate 55 Batteries: हाल ही में आयरलैंड से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक 66 वर्षीय महिला ने खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए एक के बाद एक 50 से अधिक बैटरियों को निगल लिया.

Watch: 66 वर्षीय महिला ने निगली 55 बैटरियां, एक्सरे ने उड़ाए डॉक्टरों के होश

डॉक्टरों ने 66 वर्षीय महिला के पेट से निकाली 55 बैटरियां, जानें क्या है पूरा मामला

Doctors Remove 55 Batteries From Woman's Gut: हाल ही में एक 66 वर्षीय महिला ने खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए जानबूझकर एक के बाद एक 50 से अधिक बैटरियों को निगल लिया, जिसके बाद महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि महिला ने एडमिड होने के कुछ समय बाद भी पांच एए बैटरी भी खा ली थीं, फिलहाल अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला के पेट और कोलन से 55 बैटरियों को निकाल दिया है.

आयरिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए, हफ़ पोस्ट ने बताया कि महिला का इलाज डबलिन के सेंट विंसेंट यूनिवर्सिटी अस्पताल में किया गया. जहां शुरू में महिला ने बिना गिने ही बेलनाकार बैटरी खा ली थी, जिसके बाद सेंट विंसेंट यूनिवर्सिटी अस्पताल में उसका इलाज किया गया. बताया जा रहा है कि एक्स-रे की मदद से ही महिला के शरीर में वस्तुओं का पता चल पाया. स्कैन से पता चल पाया कि अधिकांश अभी भी उसके पेट में मौजूद हैं, जो उसकी हालत खराब कर रही हैं. 

डॉक्टरों ने शुरुआत में महिला के शरीर से स्वाभाविक रूप से बैटरी के निकलने का इंतजार किया. एक सप्ताह की अवधि में रोगी पांच AA बैटरी भी पास करने में सफल रहा. हालांकि, अगले तीन हफ्तों में लिए गए एक्स-रे से पता चला कि अधिकांश अभी भी अंदर ही फंसे हुए थे और महिला को पेट में दर्द भी होने लगा.

डॉक्टरों ने समझाया कि बैटरियों के वजन के कारण, विकृत पेट प्यूबिक बोन के ऊपर लटक गया. इसके बाद टीम ने पेट में एक छोटा सा छेद किया और एए और एएए बैटरी सहित 46 बैटरियों को अंग से निकाल दिया. पेट से एए और एएए दोनों तरह की बैटरी निकाली गई.

साइंस अलर्ट के अनुसार, कोलन में फंसी शेष चार बैटरियों की अलग तरह से सर्जरी की गई और किसी भी तरीके से उन्हें भी बाहर निकाल लिया गया. डॉक्टरों ने कहा, 'हमारी जानकारी में यह मामला शायद पहला मामला है, जब किसी के शरीर से इतनी सारी बैटरियों को निकाला गया.' 
 

* ""चलती बाइक पर 4 फीट ऊपर हवा में उछली लड़की का Video वायरल
* 'स्कूटी से आ रही थी फुंफकारने की आवाज, हैंडल खोलकर देखा तो फन उठाकर बैठा था किंग कोबरा!
* "VIDEO: पलक झपकते ही मेट्रो स्टेशन पर लड़की ने लड़के के हाथ से उड़ा लिया मोबाइल

देखें वीडियो- रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी के साथ नजर आईं आलिया भट्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com