शख्स को हार्ट अटैक आया तो IAS ने CPR देकर जान बचाई, यूज़र्स बोले- बस इसलिए पढ़ना है!

इस वीडियो पर कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. 1 लाख 42 हज़ार से ज़्यादा व्यूज़ देखने को मिल रहे हैं. वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ये वाकई में सबके लिए महत्वपूर्ण वीडियो है.

शख्स को हार्ट अटैक आया तो IAS ने CPR देकर जान बचाई, यूज़र्स बोले- बस इसलिए पढ़ना है!

Heart Attack Viral Video: आजकल हार्ट अटैक लोगों में आम बात हो चुकी है. सोशल मीडिया पर हमें कई ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देखने के बाद हम दंग हो जाते हैं. दरअसल, अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स को हार्ट अटैक आता है. शख्स के पास मौजूद एक अधिकारी उनकी मदद कर उन्हें बचा लेते हैं. सोशल मीडिया पर लोगों को ये वीडियो हैरान कर रहा है.

देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स को हार्ट अटैक आता है, तभी वहां चंडीगढ़ में तैनात स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग मौजूद रहते हैं. बिना देर किए हुए वो शख्स को सीपीआर देते दिख रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति माहिवाल ने शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है, जो सभी के लिए बेहद ज़रूरी है. कैप्शन में उन्हेंने लिखा है- एक आदमी को हार्ट अटैक आया तो चंडीगढ़ के हेल्थ सेक्रेटरी IAS @Garg_Yashpal  ने तुरंत CPR देकर उस आदमी की जान बचाई. उनके इस काम की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है. हार्ट अटैक से जानें बचाई जा सकती हैं. हर इंसान को CPR सीखना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो पर कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. 1 लाख 42 हज़ार से ज़्यादा व्यूज़ देखने को मिल रहे हैं. वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ये वाकई में सबके लिए महत्वपूर्ण वीडियो है. वहीं इस वीडियो पर एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- पढ़ाई करो तो ऐसा करो, इसलिए ही इंसान को पढ़ना चाहिए.