WhatsApp ने जारी किए शॉर्टकट्स और Cheat Codes, झटपट हो जाएंगे सारे काम

वॉट्सएप (WhatsApp) ने मैक (Mac) और विंडो यूजर्स (Window Users) के लिए शॉर्टकट की (Shortcut Keys) जारी की हैं. इन शॉर्टकट की को चीटकोड (Cheat Codes) बताया जा रहा है. विंडो और मैक पर वॉट्सएप का इस्तेमाल करने पर आप भी इन शॉटकट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

WhatsApp ने जारी किए शॉर्टकट्स और Cheat Codes, झटपट हो जाएंगे सारे काम

क्या आप जानते हैं WhatsApp के शॉटकट्स और Cheat Codes को? झटपट हो जाएंगे सारे काम

हम सभी को शॉटकट्स से काफी प्यार है. मैसेज प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) ने मैक (Mac) और विंडो यूजर्स (Window Users) के लिए शॉर्टकट की (Shortcut Keys) जारी की हैं. इन शॉर्टकट की को चीटकोड (Cheat Codes) बताया जा रहा है. विंडो और मैक पर वॉट्सएप का इस्तेमाल करने पर आप भी इन शॉटकट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. वॉट्सएप ने ट्विटर पर यह कोड्स शेयर किए हैं. साथ ही कैप्शन में लिखा है, 'फाइनल बॉस मोड: अनब्लॉक्ड' शॉर्टकट कीज़ उपयोगकर्ताओं को कई प्रकार के विकल्पों का पता लगाने की अनुमति देती हैं जैसे संदेश को अनरीड करना, नई चैट विंडो खोलना, चैटिंग को म्यूट करना या चैट सूची में खोज करना.

उपयोगकर्ता के ऑपरेटिंग सिस्टम और एप्लिकेशन के प्रकार के आधार पर, शॉर्ट कट अलग-अलग होंगे. इसलिए, व्हाट्सएप ने चीट कोड्स की चार अलग-अलग श्रेणियां बनाई हैं. वे मैक डेस्कटॉप एप, मैक ब्राउजर, विंडोज डेस्कटॉप एप, विंडोज ब्राउजर वर्जन हैं.

Windows उपयोगकर्ता अब इस कमांड Ctrl + Alt + Shift + U की मदद से एक संदेश को अनरीड कर सकता है. मैक ब्राउज़र पर, कोई बिना पढ़े संदेश को चिह्नित करने के लिए Cmd + Ctrl + Shift + U दबा सकता है.

ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने घोषणाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए और अधिक मांगें रखीं, और उन विशेषताओं के बारे में बात की, जिन्हें वे ऐप पर देखना चाहते हैं. एक यूजर ने लिखा, "वास्तव में बॉस मोड क्या होगा यदि आप अपने डेस्कटॉप ऐप को बिना मोबाइल ऐप से कनेक्ट किए लगातार काम करते हैं. एक साधारण स्टैंडअलोन ऐप. इसके अलावा, स्पीच बबल का रंग बदलना, आदि जैसे अधिक कस्टमाइज़ेशन विकल्प.''

एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, 'मुझे ऐप के माध्यम से अगली चैट कब स्वाइप करनी है?'

कुछ लोग निराश थे क्योंकि अमेरिका स्थित टेक दिग्गज ने रंग बदलने की सुविधा नहीं दी थी...


यह बताया गया कि फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को ऐप के भीतर रंग बदलने की अनुमति देगा. WABetaInfo के एक ट्वीट के अनुसार, सुविधा अपने उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों पर प्रदर्शित होने वाले पाठ से रंग चुनने की अनुमति देगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा वॉट्सएप एक वॉयस नोट स्पीड कंट्रोलर पर भी काम कर रहा है. इसकी मदद से यूजर अपनी जरूरत के मुताबिक ऑडियो मैसेज सुन सकेंगे. मैसेजिंग सर्विस तीन-स्पीड विकल्पों - 1x, 1.5x और 2x के साथ फीचर को रोल आउट करेगी.