दिमाग को झकझोर कर रख देगी यह तस्वीर, सीधी लाइनों को टेढ़ा-मेढ़ा देख हो जाएगा भेजा फ्राई

दिमाग को झकझोर कर रख देने वाली कई तस्वीरें इंटरनेट पर आये दिन देखने को मिल जाती है, जिन्हें समझने के लिए खूब दिमागी कसरत करनी पड़ती है. एक ऐसी ही तस्वीर यहां भी दिखाई गई है, जिसे समझना थोड़ा मुश्किल है.

दिमाग को झकझोर कर रख देगी यह तस्वीर, सीधी लाइनों को टेढ़ा-मेढ़ा देख हो जाएगा भेजा फ्राई

दिमाग घुमा देने वाली इस तस्वीर में किसी को दिखी सीधी, मगर कई लोगों को दिखी टेढ़ी रेखाएं

सोशल मीडिया पर आपको ऑप्टिकल भ्रम पैदा करती ऐसी कई तस्वीर देखने को मिल जाएगी, जिसमें सब कुछ साफ होते हुए भी बहुत कुछ अनदेखा सा रह जाता है. इन तस्वीरों में अक्सर जो होता है, वो दिखता नहीं और जो दिखता है, वो होता नहीं. पहेलियों से भरी इन तस्वीरों को समझने के लिए दिमाग को अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ जाती है. एक ऐसी ही तस्वीर खूब देखी जा रही है, जिसमें किसी को सीधी, मगर कई लोगों को टेढ़ी रेखाएं दिख रही हैं, देखते हैं आप क्या देख पाते हैं.

यहां देखिए तस्वीर

8jgj7ke

इस तस्वीर में गहरी नीली और हल्की नीले ब्लॉक्स के बीच से निकलती रेखाओं को लेकर लोगों में बहस छिड़ गई. दरअसल, कुछ को इस तस्वीर में गहरी और नीली रेखाओं के बीच की धारियां सीधी लगती है. मगर कई लोगों को यह धारियां टेढ़ी-मेढ़ी नजर आ रही हैं. ऑप्टिकल भ्रम वाली इस तस्वीर को लेकर यही सवाल किया जा रहा है कि आप इन रेखाओं के बारे में क्या सोचते हैं?

खड़ी चट्टान पर साइकिल सवार का हैरतअंगेज स्टंट, 'दिल के मरीज' ना देखें यह VIDEO

भ्रम वाली इस तस्वीर में समझाया गया है कि अभी की तस्वीर में जो नीले रंग का प्रभाव है, वो रंग काले और सफेद होने पर यह ऑप्टिकल प्रभाव और भी अधिक आकर्षक हो जाता है. लोगों का मानना है कि तस्वीर में लाइनें तो सीधी ही हैं, लेकिन गहरे नीले रंग के चलते उस पर रही छाया उसे थोड़ा टेढ़ा-मेढ़ा सा दिखा रही है. 

मुंबई में स्पॉट हुईं कियारा आडवाणी, जान्हवी और बहन खुशी, दिखा खास अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com