तेज़ है आपका दिमाग, तो बताइए NASA द्वारा पोस्ट की गई इस वायरल तस्वीर में आपको क्या नज़र आया ?

अंतरिक्ष एजेंसी ने लोगों से शेयर की गई तस्वीर में प्रदर्शित वस्तुओं की पहचान करने के लिए कहा था. क्या आपको अंदाज़ा है कि वो क्या हैं?

तेज़ है आपका दिमाग, तो बताइए NASA द्वारा पोस्ट की गई इस वायरल तस्वीर में आपको क्या नज़र आया ?

बताइए NASA द्वारा पोस्ट की गई इस वायरल तस्वीर में आपको क्या नज़र आया ?

नासा (Nasa) ने अपने नए पोस्ट में एक ऐसी तस्वीर शेयर की है, जो आपको मंत्रमुग्ध करने के साथ ही एक नई जानकारी भी देने वाली है. यह एक ऐसी पोस्ट भी है जिसे देखने के बाद आपका सिर चकरा जाएगा. क्योंकि अंतरिक्ष एजेंसी ने लोगों से शेयर की गई तस्वीर में प्रदर्शित वस्तुओं की पहचान करने के लिए कहा था. क्या आपको अंदाज़ा है कि वो क्या हैं?

"आप तस्वीर में क्या देखते हैं? एक मिनी @NASAWeb टेलिस्कोप, या शायद दो स्टारफाइटर्स आकाशगंगा से बहुत दूर?” नासा ने पोस्ट की शुरूआती लाइनों में लिखा है, फिर उन्होंने बताया, कि तस्वीर वास्तव में क्या दिखाती है. उन्होंने लिखा, "ये नासा के इम्पैक्ट्स मिशन द्वारा एकत्र की गई कई हिमपात तस्वीरों में से कुछ हैं, जो पूर्वोत्तर अमेरिका के लिए सामान्य हिमपात का अध्ययन करती हैं." 

आपको आश्चर्य हो सकता है कि ये कण नमूने कैसे एकत्र किए जाते हैं. खैर, नासा ने इसका भी जवाब दिया. उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से सीधे बर्फ के तूफान में उड़कर! पी -3 विमान से जुड़े उपकरण और जांच तूफान के बादलों के भीतर बर्फ के कणों और वायुमंडलीय गुणों को मापने के लिए नमूने एकत्र करने में सक्षम हैं.” आगे उन्होंने यह भी बताया कि विमान के उपकरण कैसे काम करते हैं. उन्होंने मिशन के लक्ष्य के बारे में बताते हुए पोस्ट को खत्म किया.

पोस्ट किए जाने के बाद से शेयर को लगभग चार लाख लाइक्स मिल चुके हैं. पोस्ट पर लोगों ने ढेरों जवाब भी दिए हैं. कुछ ने मजाक में "टाई फाइटर" लिखा, क्योंकि उन्हें स्टार वार्स की दुनिया से काल्पनिक अंतरिक्ष यान की याद दिलाई गई थी.

एक इंस्टाग्राम यूजर लिखा, "महान!" दूसरे ने लिखा, "स्नोफ्लेक्स." कुछ ने यह भी लिखा कि वे मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की एक और काल्पनिक वस्तु कैप्टन अमेरिका की ढाल देखते हैं. क्या पोस्ट पढ़े बिना आप पता लगा पाए थे कि आखिर तस्वीर में क्या दिखाया गया है ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डरावना वीडियो : गगनचुंबी इमारत से टकराया खिड़कियां साफ करने वालों का प्लेटफॉर्म