आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के चलते सबसे पहले Tom ने गंवाई थी नौकरी, यकीन न हो तो देखें Video

टॉम एंड जेरी का नाम सुनते ही चेहरे पर बड़ी सी स्माइल आ जाती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर टॉम एंड जेरी का एक बेहद मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो जितना मजेदार है, उतना ही भविष्य की गंभीर सच्चाई को भी उजागर कर रहा है.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के चलते सबसे पहले Tom ने गंवाई थी नौकरी, यकीन न हो तो देखें Video

वक्त जितनी तेजी से एडवांस हो रहा है, कंपटीशन भी उतनी ही तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है. आज के समय में पेन की जगह कीबोर्ड ने ले ली है, तो वहीं कंप्यूटर की जगह लैपटॉप नजर आने लगे हैं, यही नहीं जिन जगहों पर पहले इंसान बैठकर काम किया करते थे, आज वहां मशीन ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में क्या भविष्य में आपकी भी नौकरी खतरे में पड़ सकती है. इस गंभीर सवाल का जवाब इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मजेदार वीडियो के सहारे मिल रहा है.  इंटरनेट पर वायरल हो रहा टॉम एंड जेरी का ये वीडियो जितना आपको हंसाएगा, उतना ही सोचने पर भी मजबूर कर देगा कि, आखिर तेजी से बढ़ रहे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फ्यूचर क्या है?

यहां देखें वीडियो

इस मशीन ने छीनी थी टॉम की नौकरी

टॉम एंड जेरी का नाम सुनते ही चेहरे पर बड़ी सी स्माइल आ जाती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर टॉम एंड जेरी का एक बहुत ही मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो की शुरुआत में टॉम सोते हुए नजर आ रहा है, जिसे पीछे से कोई जोर जोर से आवाज दे रहा है. जैसे ही टॉम उठता है उसकी मालकिन उसे मकैनर से मिलवाते हुए कहती हैं कि, मिस्टर मेकैनर आज से तुम्हारी जॉब कर रहे हैं. अब से यह तुम्हारी जगह माउस कैचर का काम करेंगे. टॉम और चूहा दोनों इस छोटी सी मशीन को देखकर और मालकिन की बात को सुनकर तेजी से हंसने लगता है. उसे लगता है कि यह एक बड़ा मजाक है, तभी मालकिन उस मशीन का बटन दबाती है और मशीन रफ्तार में जाकर चूहे को मारते हुए घर से बाहर कर देती है. ये सब देखकर टॉम दुखी हो जाता है और अपना सामान उठाकर चला जाता है.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से खतरे में नौकरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को IAS ऑफिसर सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, '60 साल पहले, मशीनों और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की वजह से टॉम अपनी नौकरी गंवाने वाले पहले व्यक्ति था..अब?.अब आप सोच रहे होंगे कि, टॉम एंड जेरी के मजेदार वीडियो का नौकरियों से क्या संबंध. तो आपको बता दें कि जितनी तेजी से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पैर पसार रहा है, उसके बाद अब डाटा एंट्री हो या फिर रिसेप्शनिस्ट या कस्टमर एग्जीक्यूटिव इन जगहों पर इंसानों की जगह मशीनें नजर आने लगी हैं. ऐसे में सालों पहले दिखाया गया यह वीडियो भविष्य की ओर इशारा कर रहा है.